ये तो हद हो गई: चलती ट्रेन से टीटीई का सामान लेकर फरार हो गए चोर, जानें फिर क्या हुआ

अब तक आपने चोरी की एक से बढ़कर एक वारदात के बारे में सुना होगा लेकिन यहां कहानी जरा अलग है। ट्रेनों में आम आदमी की सुरक्षा का दावा करने वाली रेलवे को चोरों ने बड़ी चुनौती दे दी। चलती ट्रेन से टीटीई का सामने लेकर फरार हो गए।

By Brajesh MishraEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 05:59 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 06:11 AM (IST)
ये तो हद हो गई: चलती ट्रेन से टीटीई का सामान लेकर फरार हो गए चोर, जानें फिर क्या हुआ
टीटीई का सामान चोरी करने वाले को आरपीएफ रांची ने पकड़ा। जागरण

 रांची,जासं। अब तक आपने चोरी की एक से बढ़कर एक वारदात के बारे में सुना होगा लेकिन यहां कहानी जरा अलग है। ट्रेनों में आम आदमी की सुरक्षा का दावा करने वाली रेलवे को चोरों ने बड़ी चुनौती दे दी। चलती ट्रेन से टीटीई का सामने लेकर फरार हो गए। दरअसल हटिया-पूर्णिया ट्रेन के टीटीई डीके साहू का कोच ए-1 से रखा सामना गायब हो गया। उन्‍होंने जीआरपीएस/रांची में प्राथमिकी दर्ज कराई। इस संबंध में अपराधी का पता लगाने के लिए पीसी/रांची की देखरेख में सीपी और डीटी रांची के साथ आरपीएफ पोस्ट रांची के अधिकारी और कर्मचारियों से मिलकर एक टीम बनाई गई थी। चुटिया गेट के पास एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

छोटू नायक उर्फ अजय नायक, जिसकी उम्र लगभग 20 वर्ष पुत्र थी। पिता शिव नायक, जो नायक टोली, ग्रामीण बैंक चुटिया, का निवासी है।चोर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से चोरी का सामान रिकवर कर लिया गया है। आगे की कार्रवाई के लिए आरपीएफ पोस्ट रांची ने जीआरपीएस / रांची को सौंप दिया है। टीटीई ने अपनी शिकायत में कहा था क‍ि किसी व्यक्ति द्वारा उनका निजी सामान के साथ एक ड्यूटी पास, 14 ईडीआर, शिकायत पुस्तिका, रेलवे किराया बुक युक्त एक बैग चोरी कर लिया है।

चोरी रांची रेलवे स्टेशन के पीएफ नंबर 01 से ट्रेन के प्रस्थान के समय लगभग सुबह 06.20 बजे हुई। इस एक चोरी की घटना ने पूरे सिस्‍टम पर प्रश्‍न लगा दिया। कोरोना महामारी के बीच रेल यात्राओं के दौरान सुरक्षा सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है। आए दिन कहीं न कहीं से यात्रा के दौरान ऐसी वारदात की सूचनाएं आती रहती है। अब अपराधी इतने बेलगाम हो गए हैं क‍ि वह आम यात्रियों के साथ साथ रेलवे के कर्मचारियों व अधिकारियों तक को निशाना बना रहे हैं। घटना को अंजाम देने वाले अपराधी ने स्‍वीकार किया क‍ि इससे पहले भी उसने कई वारदातों को अंजाम दिया है।

chat bot
आपका साथी