डीएफसी सामलौंग ने उद्घाटन मैच जीता

सामलौंग की ओर से अजीत खलखो ने पहला गोल दागा। खलखो ने गोल कर टीम को जीत दिला दी।

By Edited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 06:38 AM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 06:41 AM (IST)
डीएफसी सामलौंग ने उद्घाटन मैच जीता
डीएफसी सामलौंग ने उद्घाटन मैच जीता

रांची। शास्त्री स्पोर्टिंग यूनियन, राची के तत्वावधान में आयोजित लाल बहादुर शास्त्री स्मारक फुटबॉल टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में डीएफसी सामलौंग ने एनएफसी नामकुम को 2-1 से परास्त कर दिया। सामलौंग की ओर से अजीत खलखो ने पहला गोल दागा। मध्यातर के बाद नामकुम के कारू मुर्मू ने पेनाल्टी से गोल कर टीम को बराबरी (1-1) पर ला खड़ा किया। सामलौंग की ओर से मैच समाप्त होने से पूर्व अजीत खलखो ने गोल कर टीम को जीत दिला दी। इससे पूर्व टूर्नामेंट का उद्घाटन उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, भाजपा राची महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा, सासद प्रतिनिधि रिंकू सिंह, उमेश साहू, सुमित सिंह, दिलीप साहू, ओमप्रकाश ठाकुर ने किया।

टाटीसिलवे में कबड्डी सेंटर का शुभारंभ
रांची जिला कबड्डी एसोसिएशन द्वारा टाटीसिल्वे मैदान शुरू किए गए नए कबड्डी सेंटर का उद्घाटन टाटीसिल्वे थाना के रंजन प्रसाद, बम बहादुर व प्रवीण सिंह ने किया। उद्घाटन के पश्चात लड़कियों ने मैच खेला।

झारखंड स्कूली फुटबॉल टीम को तीसरा स्थान
असम के कोकराझार में संपन्न 64वीं राष्ट्रीय अंडर-14 विद्यालय फुटबॉल टूर्नामेंट में झारखंड की बालक टीम तीसरे स्थान पर रही। तीसरे व चौथे स्थान के लिए मैच में झारखंड ने उत्तर प्रदेश को 1-0 से पराजित किया। इससे पूर्व खेले गए मैच में झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को 1-0 से हराया। झारखंड ने पहले मैच में छत्तीसगढ़ के साथ 1-1 से ड्रा खेला था और दूसरे मैच में असम को 2-0 से हराया था।

झारखंड की तमन्ना ने कास्य जीता
तमिलनाडु के नमक्कल स्थित के एसआर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में चल रहे राष्ट्रीय जूनियर वुशु चौंपियनशिप में झारखंड की तमन्ना कुमारी ने ताउलू में कास्य पदक जीता।

सीनियर सेपक टकरा के दोनों वर्गों में रांची चैंपियन
झारखंड राज्य सेपक टकरा चैंपियनशिप में रांची की टीम दोनों वर्गो में चैंपियन रही। पुरुष वर्ग में राची पहले, धनबाद दूसरे व ईस्ट सिंहभूम की टीम तीसरे स्थान पर रही जबकि महिला वर्ग में राची प्रथम, धनबाद द्वितीय तथा सिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता का उद्घाटन झारखंड सेपक टकरा संघ के अध्यक्ष उदय साहू व महासचिव शिवेंद्र दुबे ने संयुक्त रूप से किया।

एक दिवसीय ताइक्वाडो रेफरी सेमिनार संपन्न
रांची ताइक्वाडो संघ के तत्वावधान में बरियातू स्थित एमएम के हाई स्कूल में रविवार को आयोजित एक दिवसीय ताइक्वाडो रेफरी सेमिनार का आयोजन किया गया। शिविर कृष्णा कुमार तिर्की, शाहनवाज अंसारी, पंचू राम महतो, शहबाज अली, इस्माइल अंसारी, आसिफ इकबाल, जुनेद अंसारी, सुषमा कुमारी, चंचला कुमारी, रोमा कुमारी ने प्रशिक्षण प्राप्त किया।

नवाडीह ने खिताब पर जमाया कब्जा
नेहरू युवा केंद्र राची द्वारा आयोजित प्रखंड स्तरीय युवा मंडल खेलकूद टूर्नामेंट के बालिका वर्ग फाइनल में नावाडीह ने सिंगराईडिह को 2-.0 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया। विजेता टीम की ओर से बसंती कुमारी व रेखा कुमारी ने गोल दागा। नवाडीह की अंजुमनी कुमारी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया। बालक वर्ग में बिरसा विकास लोटेहातू ने एफसी गायेजरा को टाइब्रेकर में 3-2 से पराजित किया। लोटेहातू के गोल कीपर गोपाल मुंडा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया । मुख्य अतिथि गमेडिया पंचायत के मुखिया संदीप उराव, विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रमुख रामनाथ सिंह मुंडा ने स पुरस्कार वितरण किया।

chat bot
आपका साथी