नेशनल एसजीएफआइ एथलेटिक्स में समीर को स्वर्ण

पंजाब के संगरुर में चल रहे राष्ट्रीय एसजीएफआइ एथलेटिक्स चैंपियनशिप में समीर उरांव को गोल्ड मिला।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 03:11 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:18 AM (IST)
नेशनल एसजीएफआइ एथलेटिक्स में समीर को स्वर्ण
नेशनल एसजीएफआइ एथलेटिक्स में समीर को स्वर्ण

जागरण संवाददाता, रांची : पंजाब के संगरुर में चल रहे राष्ट्रीय एसजीएफआइ एथलेटिक्स चैंपियनशिप के तीसरे दिन झारखंड के संदीप उरांव ने लंबी कूद में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। बालक 14 वर्ष वर्ग में बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम डे बोर्डिंग एथलेटिक्स केंद्र के प्रशिक्षु संदीप उराव ने 6.61 मीटर छलांग लगा कर स्वर्ण जीता। वहीं साहिबगंज बालक आवासीय एथलेटिक्स केंद्र के मनोज हेंब्रम बालक 17 वर्ष के 400 मी बाधा दौड़ में व इसी सेंटर के ब्रेंतुश मुर्मू ने बालक 14 वर्ष 600 मीटर दौड़ के फाइनल में स्थान पक्का किया। झारखंड अंडर-17 वॉलीबॉल टीम जम्मू रवाना

जागरण संवाददाता, रांची : जम्मू में आयोजित 65वें राष्ट्रीय विद्यालय वालीबॉल अंडर-17 बालक प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु झारखंड टीम शुक्रवार को जम्मू रवाना हो गई। 9 से 13 दिसंबर तक आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में झारखंड टीम का नेतृत्व आर्यन कुमार करेंगे जबकि रोहित कुमार उप कप्तान हैं। टीम के अन्य खिलाड़ियों में सन्नी कुमार यादव, (धनबाद), आदर्श राज सिंह, (धनबाद), अमन कुमार (बोकारो), अजय कुमार (धनबाद), अमन कुमार यादव, (धनबाद), पुरुषोत्तम रंजन, (पूर्वी सिंहभूम), अरूप शाह (बोकारो), अजीत कुमार (बोकारो), अंकित कुमार सिंह (राची), आदित्य कुमार सिंह (बोकारो) में शामिल है। टीम के प्रशिक्षक राकेश कुमार व मैनेजर दीपक कुमार सिंह हैं। उमा जायसवाल, स्टेट स्पो‌र्ट्स कोऑर्डिनेटर, देवेंद्र कुमार सिंह, खेल परामर्शी, साझा, विश्वनाथ सिंह, साईं सैग, वॉलीबॉल प्रशिक्षक, प्रवीण कुमार मिश्रा, रेशमा बानो, विजय वर्मा ने खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए विदा किया।

प्रियांशु तिर्की को तिहरा खिताब

जागरण संवाददाता, रांची: झारखंड स्टेट सब जूनियर चयन ट्रायल प्रतियोगिता में आवासीय सेंटर होटवार रांची के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। देवघर में संपन्न ट्रायल प्रतियोगिता में सेंटर के प्रियांशु तिर्की ने अंडर-15 व 17 एकल का खिताब जीता। वहीं अंडर 17 युगल में प्रियांशु व एमानुएल कुजूर चैंपियन रहे। सेंटर के कोच भरत शाह ने बताया कि अंडर-15 में सेंटर के नीरज केशरी उपविजेता रहे।

आरटीसी, डीपीएस व मनन विद्या जीते

जागरण संवाददाता, रांची: मोहन लाल जी नोपानी मेमोरियल कप अंतर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को आरटीसी स्कूल ने लोयला स्कूल को 99 रनों से, डीपीएस रांची ने सिमबोसिस पब्लिक स्कूल को दो विकेट से तथा मनन विद्या ने डीएवी हेहल को सात विकेट से पराजित किया।

विकास विद्यालय मैदान में खेले गए पहले मैच में आरटीसी की टीम 20 ओवरों में चार विकेट पर 168 रनों का स्कोर खड़ा किया। कुलदीप ने 54 नाबाद, बलराम ने 46 रन बनाए। लोयला की ओर से अंकित ने दो विकेट लिए। जवाब में लोयला की टीम 13.2 ओवरों में 69 रनों पर आउट हो गई। अंकित ने 26 रन बनाए। आरटीसी की ओर से अमित, शिव व बलराम ने दो-दो विकेट लिए। दूसरे मुकाबले में सिमबोसिस पब्लिक स्कूल की टीम पहले खेलते हुए 18.3 ओवरों में 103 रनों पर आउट हो गई। जय ने 18, मनोज ने 15 रन बनाए। डीपीएस के आशीष ने तीन वर्णया ने दो विकेट लिए। जवाब में डीपीएस की टीम ने 13.4 ओवरों में आठ विकेट पर 104 रन बना लिए। सूर्या ने 23, आशीष ने 21 रनों की पारी खेली। सिमबोसिस की ओर से सतीश ने 18 रन देकर पांच विकेट लिए।

तीसरे मैच में डीएवी हेहल की टीम 19.5 ओवरों में 122 रनों पर आउट हो गई।अभिजीत ने 30 रन बनाए। मनन विद्या की ओर से प्रीतम, शिवम व आकाश ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में मनन विद्या की टीम 13 ओवरों में तीन विकेट पर 125 रन बना लिए। प्रीतम ने 38 नाबाद, मोहित ने 30 रन बनाए। हेहल की ओर से सौरभ ने तीन विकेट लिए। डीएवी आलोक पर तीन साल का प्रतिबंध

टूर्नामेंट के तकनीकी समिति ने डीएवी आलोक पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया है। डीएवी आलोक का शुक्रवार को विकास विद्यालय से मैच था। तकनीकी कमेटी ने बताया कि डीएवी की टीम दूसरे स्कूल के अधिक उम्र के खिलाड़ियों के साथ मैच खेलने आई थी। इस कारण टीम पर तीन साल का प्रतिबंध लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी