तब्लीगी जमात से मुसलमान एवं इस्लाम शर्मसार, चीन के वुहान में तैयार हुआ कोरोना : इंद्रेश कुमार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा है कि तब्लीगी जमात ने भारत में कोरोना को विध्वंसक बना डाला है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 19 May 2020 12:41 AM (IST) Updated:Tue, 19 May 2020 12:41 AM (IST)
तब्लीगी जमात से मुसलमान एवं इस्लाम शर्मसार, चीन के वुहान में तैयार हुआ कोरोना : इंद्रेश कुमार
तब्लीगी जमात से मुसलमान एवं इस्लाम शर्मसार, चीन के वुहान में तैयार हुआ कोरोना : इंद्रेश कुमार

रांची, संजय कुमार। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा है कि तब्लीगी जमात ने भारत में कोरोना को विध्वंसक बना डाला है। इस जमात के कारण इस्लाम एवं मुसलमान दागदार हुआ है। कोरोना का वायरस चीन के वुहान प्रयोगशाला में तैयार किया गया है, जिसकी संरचना अद्र्धविकसित है। इसके कारण इसकी दवा अथवा वैक्सीन बनाया जाना संभव नहीं हुआ है। इस कठिन परिस्थिति में कोरोना योद्धाओं ने जिस तरह से काम किया है, वह वंदनीय है। वे सोमवार की शाम ङ्क्षहदू जागरण मंच की ओर से आयोजित ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।  इंद्रेश कुमार ने कहा कि तब्लीगी जमात सरकार के नियम और सरकारी सूचना को मानने से इन्कार कर रहे हैं। उनलोगों ने कïट्टरता के साथ-साथ कोरोना योद्धाओं के साथ जो अश्लील व्यवहार किया है, वह अशोभनीय है। अगर इनका व्यवहार ठीक रहता तो भारत में इस रूप में यह महामारी नहीं फैलती। 

कोई भी विकसित देश कोरोना का सामना नहीं कर सका

इंद्रेश कुमार ने कहा कि कोई भी विकसित देश कोरोना का सामना नहीं कर सका। कोरोना वायरस के आगे वे पस्त हो गए। उनको ज्ञात हो गया उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है। जबकि भारत के लोगों ने दिखा दिया कि रहन-सहन के कारण रोग प्रतिरोधक क्षमता के मामले में वे कितना मजबूत है। अब विश्व समुदाय के सामने विकसित व विकासशील शब्द की  फिर से व्याख्या करनी होगी।

भारत ने विश्व को नेतृत्व देने का काम किया

इंद्रेश कुमार ने कहा कि कोरोना की संरचना व संस्कृति का पता नहीं होने के कारण अभी तक इसका कोई ठोस इलाज संभव नहीं है। लिहाजा कुछ वैकल्पिक दवाओं से कोरोना से निपटा जा रहा है। संकट की इस घड़ी में भारत ने ही विश्व को नेतृत्व देने का काम किया। आज विश्व में कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं, जो दुनिया को विश्वास दिला सके, उनका हाल चाल पूछ सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दवा भेजने के साथ-साथ पूरे विश्व को दिलासा भी दिला रहे और कुशल क्षेम भी पूछ रहे हैं। 

मांसाहारियों में ज्यादा फैला कोरोना

आंकड़ों के हवाले से उन्होंने कहा कि  85 फीसद कोरोना संक्रमित मांसाहारी हैं। 15 फीसद वैसे शाकाहारी हैं जो मसालों का उपयोग ज्यादा कर रहे हैं। इसलिए हमें अपने खान-पान में बदलाव करना होगा। तय हो गया कि शाकाहारियों की प्रतिरोधक क्षमता ज्यादा है। 

भारत बनेगा आत्मनिर्भर

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत आत्मनिर्भर बनेगा। इसकी सफलता की जिम्मेदारी ब्यूरोक्रेसी एवं बैंक पर निर्भर करता है। हमें स्वदेशी उत्पादों का उपयोग करना होगा। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत का जो भूभाग चीन एवं पाकिस्तान के कब्जे में है, उसे भी हम मुक्त कराएंगे, यह संकल्प लेना होगा। 

chat bot
आपका साथी