Ranchi University News: रांची विश्वविद्यालय में एम कॉम में दाखिला की प्रक्रिया शुरू

Jharkhand News नामांकन के लिए विद्यार्थी 21 नवंबर से लेकर 29 नवंबर तक चांसलर पोर्टल के माध्यम से अपना आवेदन जमा करेंगे। इसके बाद विद्यार्थियों का प्रोविजनल सेलेक्शन लिस्ट जारी किया जाएगा। 2 दिसंबर को सेलेक्शन लिस्ट जारी होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 10:28 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 10:30 AM (IST)
Ranchi University News: रांची विश्वविद्यालय में एम कॉम में दाखिला की प्रक्रिया शुरू
2 दिसंबर को सेलेक्शन लिस्ट जारी होगा।

रांची, जासं। रांची विश्वविद्यालय के एमकॉम में दाखिला की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बीकॉम का रिजल्ट जारी करते ही एमकॉम में दाखिले को लेकर तिथि जारी कर दी गई। वह भी 48 घंटे के भीतर। चांसलर पोर्टल के माध्यम से एम कॉम में विद्यार्थियों का दाखिला होना है। नामांकन को लेकर शनिवार को पोर्टल खोल दिया गया। नामांकन के लिए विद्यार्थी 21 नवंबर से लेकर 29 नवंबर तक चांसलर पोर्टल के माध्यम से अपना आवेदन जमा करेंगे।

इसके बाद विद्यार्थियों का प्रोविजनल सेलेक्शन लिस्ट जारी किया जाएगा। 2 दिसंबर को सेलेक्शन लिस्ट जारी होगा। जारी सेलेक्शन लिस्ट के आधार पर 3 दिसंबर से लेकर 9 दिसंबर तक विद्यार्थियों का दाखिला लिया जाएगा। दाखिले के उपरांत 16 दिसंबर से नए सत्र की शुरुआत कर दी जाएगी। जनरल और ओबीसी छात्रों के लिए नामांकन प्रपत्र के लिए 500 रुपये शुल्क देने होंगे।

जबकि एसटी/एससी के लिए विद्यार्थियों को 400 रुपये शुल्क देने होंगे। हालांकि, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के पीजी में दाखिले की प्रक्रिया पहले से ही शुरू हो गई है। इस मामले में रांची विश्वविद्यालय पीछे चल रहा था। उल्लेखनीय है कि रांची विश्वविद्यालय में चल रही स्नातक की परीक्षा खत्म हो गई है।

chat bot
आपका साथी