छात्रों के आंदोलन के बाद भी नहीं आयोजित हुई बी-टेक परीक्षा, फेल हो सकता है छात्रों का रजिस्ट्रेशन

रांची यूनिवर्सिटी में जहां फरवरी में ही परीक्षा लेने को लेकर निर्णय ले लिया गया था वहीं उसके बाद भी अभी तक परीक्षा नहीं ली गई है। छात्रों द्वारा आंदोलन किए जाने के बाद आरयू ने विशेष परीक्षा लेने का निर्णय परीक्षा बोर्ड में लिया था।

By kumar GauravEdited By: Publish:Tue, 30 May 2023 01:54 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2023 01:54 AM (IST)
छात्रों के आंदोलन के बाद भी नहीं आयोजित हुई बी-टेक परीक्षा, फेल हो सकता है छात्रों का रजिस्ट्रेशन
एक माह बीत जाने के बाद भी परीक्षा का शिड्यूल जारी नहीं किया गया है।

जागरण संवाददाता, रांची: रांची यूनिवर्सिटी में जहां फरवरी में ही परीक्षा लेने को लेकर निर्णय ले लिया गया था वहीं उसके बाद भी अभी तक परीक्षा नहीं ली गई है। छात्रों द्वारा आंदोलन किए जाने के बाद आरयू ने विशेष परीक्षा लेने का निर्णय परीक्षा बोर्ड में लिया था।

अबतक जारी नहीं किया गया शेड्यूल

आंदोलन के एक महीने के बाद फॉर्म भरने के लिए 25 अप्रैल तक तिथि निर्धारित की गई थी। लेकिन आलम यह है कि एक महीना बीत जाने के बाद भी परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। छात्र फार्म भरने के बाद परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं लेकिन 2016 बैच के छात्रों को सुविधा नहीं मिल पा रही है।

फेल हो सकता है रजिस्ट्रेशन

बता दें कि इस बैच के छात्रों के पास यही अंतिम साल बचा है। उसके बाद इन छात्रों का भी रजिस्ट्रेशन फेल हो जाएगा। जिसके बाद छात्रों को फिर से यूनिवर्सिटी के चक्कर लगाने होंगे। 2014-18 और 2015-19 के छात्रों को स्पेशल एग्जाम देने का परमिशन मिल चुका है लेकिन अब प्रश्न यह है कि 2016 बैच के छात्र क्या करेंगे...।

क्या बोले कुलपति

रांची युनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अजीत कुमार सिंन्हा ने बताया कि छात्रहित में हर कदम उठाए जा रहे हैं। यदि 2016 बैच की परीक्षा लंबित है तो बेशक इसकी पड़ताल कर जल्द ही तिथि तय कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी