कुरान बांटने का चैप्‍टर क्‍लोज, फायर ब्रांड युवती ऋचा भारती पर अब फर्जी अकाउंट का साया; जानें पूरा मामला

सोशल मीडिया पर आ रहे मैसेज से ऋचा और उसका परिवार परेशान है। अनचाहे पोस्‍ट को लेकर ऋचा के पिता साइबर थाना में शिकायत दर्ज कराने पर विचार कर रहे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 09:46 AM (IST)
कुरान बांटने का चैप्‍टर क्‍लोज, फायर ब्रांड युवती ऋचा भारती पर अब फर्जी अकाउंट का साया; जानें पूरा मामला
कुरान बांटने का चैप्‍टर क्‍लोज, फायर ब्रांड युवती ऋचा भारती पर अब फर्जी अकाउंट का साया; जानें पूरा मामला
रांची, जासं। सोशल साइट पर विवादित टिप्पणी के बाद जेल और जमानत में कुरान बांटने के फैसले का मामला शांत हुआ कि ऋचा और उसका परिवार अब नई परेशानी से जूझ रहा है। ऋचा के नाम से सैकड़ों फर्जी अकाउंट फेसबुक और ट्विटर पर खुल गए हैं। इससे रोज अनाप-शनाप और विवादित मैसेज किए जा रहे हैं। गुरुवार को ट्विटर पर एक पोस्ट के कारण तनाव तक की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। हालांकि पुलिस की तत्परता से मामला तूल नहीं पकड़ सका। ऋचा के पिता प्रकाश पटेल ने कहा कि उनके वकील रांची से बाहर गए हैं। उनके आने के बाद फर्जी अकाउंट को लेकर साइबर थाने में शिकायत दर्ज करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि फर्जी अकाउंट के खोलने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

ऋचा के घर पुलिस का पहरा, शहर पर नजर
ऋचा के घर शुक्रवार को भी पुलिस का पहरा रहा। कोई अनहोनी न हो इसको लेकर घर पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल अब भी तैनात है। वहीं, एक सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करने पर गुरुवार को राजधानी के हिंदपीढ़ी में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। हालांकि, पुलिस की तत्पड़ता से स्थिति पर काबू पा लिया गया। दूसरे दिन भी हिंदपीढ़ी एवं आसपास के इलाकों पर पुलिस अधिकारियों की विशेष नजर थी। पुलिस इन इलाकों में दिनभर गश्त लगाती रही।

बैंक अकाउंट में कितने पैसे आये नहीं मालूम
सोशल मीडिया पर ऋचा को आर्थिक मदद की अपील के साथ बैंक ऑफ इंडिया, पिठोरिया शाखा का बैंक अकाउंट शेयर किया गया था। इसपर उसके पिता ने कहा कि उन्होंने यह पोस्ट शेयर नहीं किया। उन्हें पैसे नहीं चाहिए। लोगों का अपार समर्थन मिला यही बहुत है। दूसरी ओर फेसबुक पर कई लोगों ने पैसा देने की बात कही है। पूछने पर प्रकाश पटेल ने कहा कि अन्य मामलों में व्यस्त होने के कारण बैंक नहीं जा पाये हैं। उन्हें नहीं मालूम कि किसने कितना पैसा दिया।

ऋचा के फेसबुक और ट्विटर पर कई अनचाहे पोस्ट
फर्जी अकाउंट के साथ ऋचा के असली फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर भी अनचाहे पोस्ट टैग किए जा रहे हैं जो काफी विवादित है।
-17 जुलाई को फेसबुक पेज पर बिट्टू भाई नाम का एक शख्स यूट्यूब वीडियो शेयर करता है जिसकी हेडिंग होती है अकेली हिंदू शेरनी पड़ी ...और घटिया व्यवस्था पर भारी।
-17 जुलाई को ही ऋचा के फेसबुक पेज पर फंड कैंपेन से जुड़ा पेज शेयर किया गया। वहीं 16 जुलाई को एक वीडियो शेयर कर पूछा गया कि क्या इसी तरह का आदेश अन्य धर्मावलंबियों को दिया जा सकता था।
-19 जुलाई को ट्विटर पर मोना शर्मा नामक महिला एक पोस्ट शेयर की जिसमें कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया गया। और फैसले के दिन को काला दिन बताया गया।
-इसके अलावा सैकड़ों ट्वीट ऐसे हैं जिन्हें प्रकाशित नहीं किया जा सकता।
 
chat bot
आपका साथी