चेशायर होम रोड पर पोल टूटने से दिनभर बिजली गुल

रांची : शहर में बिजली संकट जारी है। चेशायर होम रोड में बिजली के खंभे में एक कार के टक्कर मारने से पोल अूट गया और बिजी बाधित हो गई। बड़गाई में करेंट की चेपट में एक व्यक्ति और भैंसा आ गया। व्यक्ति को लोगों ने बचा लिया, पर भैंसे की मौत हो गई। शहर के अन्य हिससों में भी बिजी लंबे समय तक कटी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Jul 2018 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 26 Jul 2018 09:56 AM (IST)
चेशायर होम रोड पर पोल टूटने से दिनभर बिजली गुल
चेशायर होम रोड पर पोल टूटने से दिनभर बिजली गुल

रांची : शहर में अलग अलग कारणों से दो प्रमुख इलाकों में बुधवार को दिनभर बिजली नहीं रही। चेशायर होम रोड के क्षेत्र में कार द्वारा बिजली के पोल को टक्कर मारने की वजह से बिजली व्यवस्था ठप हो गई। उधर, बड़गार्ई लेम चौक के पास करंट लगने से एक भैंसे की मौत हुई। इसके बाद विभाग ने बिजली काट दी। लेम चौक के हादसे में एक व्यक्ति भी करंट की चपेट में आ गया था, जिसे आस-पास के लागों ने बचा लिया। इन कारणों से दोनों क्षेत्रों में दिनभर बिजली गुल रही।

बताया गया कि चेशायर होम रोड के पोल की मरम्मत कर शाम 4:30 बजे बिजली की सप्लाई शुरू कर दी गई थी। इसके एक घंटे बाद मरम्मत कार्य के लिए कोकर एसडीओ द्वारा शटडाउन लिया गया। दोनों कारणों से चेशायर होम रोड में सुबह नौ बजे से रात आठ बजे तक बिजली नहीं आई। ग्रामीणों के विरोध के बीच बड़गाई में बिजली गुल

बड़गाईं लेम चौक के पास के लोगों से बात-चीत से पता चला कि सुबह जानवरों को चराने ले जाते एक व्यक्ति और एक भैंसा अर्थिग के तार की चपेट में आ गए। लोगों के प्रयास से व्यक्ति को बचा लिया गया, पर भैंसे की मौत हो गई। दूसरी ओर विभाग द्वारा बताया गया की कुछ ही दिन पहले एजेंसी द्वारा सेक्शनलाइजर लगया गया। इसके बाद किसी तकनीकी खराबी से तार में करंट आ गया और यह हादसा हुआ। लोग मुआवजे की मांग पर अड़े रहे, जिसके कारण ट्रायल को लेकर समस्या का पता नहीं लगाया जा का है। देर रात तक पूरे क्षेत्र में बिजली की समस्या जारी रही। यहां भी नहीं रही बिजली

मेन रोड में सुजाता चौक, पीपी कंपाउंड, चर्च काप्लेक्स, सैनिक मार्केट, रतन टॉकिज और कर्बला चौक में सुबह 10 बजे से दो बजे तक बिजली नहीं रही। दूसरी ओर हरमू स्थित विद्या नगर, गंगा नगर, यमुना नगर के क्षेत्र में भी मरम्मत के कारण 11 बजे से पांच बजे तक बिजली आपूर्ति ठप रही। इसके अलावा धुर्वा क्षेत्र के जेपी मार्केट, जगन्नाथपुर, आदर्श नगर के इलाके में भी दिन में 10 बजे से शाम के चार बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही।

chat bot
आपका साथी