पीएम मोदी पर बनी फिल्म सीएम रघुवर ने देखी, कहा- अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए जीना होगा

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म देखकर दूसरों के लिए जीने की सीख दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Aug 2018 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 10 Aug 2018 08:19 PM (IST)
पीएम मोदी पर बनी फिल्म सीएम रघुवर ने देखी, कहा- अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए जीना होगा
पीएम मोदी पर बनी फिल्म सीएम रघुवर ने देखी, कहा- अपने लिए नहीं, दूसरों के लिए जीना होगा

राज्य ब्यूरो, रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म 'चलो जीते हैं' से प्रेरणा लेने की बात कही है। स्थानीय न्यूक्लियस मॉल में हुई फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग के बाद मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म बताती है कि हमें अपने लिए नहीं दूसरों के लिए जीना है।

फिल्मकार मंगेश हडावले द्वारा निर्मित 35 मिनट की इस फिल्म में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन की कहानी दिखाई गई है। चाय बेचने से लेकर उन्हें जीवन में किस प्रसंग से प्रेरणा मिली, उसे दिखाया गया है। फिल्म में बाल कलाकार का नाम नारू है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गरीब परिवार में जन्में नरेंद्र मोदी को बचपन में स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा मिली। स्वामी विवेकानंद कहते थे कि जब तक दूसरों की जिंदगी में बदलाव नहीं आएगा तब तक भारत विश्व गुरू नहीं बनेगा। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह उन्होंने स्वामी विवेकानंद से प्रेरणा ली। कहा, मैं भी यह महसूस करता हूं कि भगवान ने पशु पक्षी को भी जीवन दिया है लेकिन उनमें विवेक नहीं होता। परिस्थितियां विषम होने के बावजूद दुनिया को बदला जा सकता है।

उन्होंने कहा कि झारखंड में भी कई ऐसे महापुरुष हुए हैं। भगवान बिरसा मुंडा, सिद्धो-कान्हू, तिलका मांझी समेत अन्य ने विषम परिस्थितियों में भी अंग्रेजों से लोहा लिया। ऐसे अनेक महापुरुषों ने भारत में जन्म लिया। ऐसे ही महापुरुष नरेंद्र मोदी हैं, जो अपने लिए नहीं देश के करोड़ों गरीबों के लिए जीते हैं। उनकी प्रेरणा आत्मसात करने वाली है।

इस मौके पर खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा, मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी