कहीं आपकी रामप्‍यारी-फटफटिया को न देना पड़े धक्‍का... छह बजे तक बंद हैं झारखंड के सारे पेट्रोल पंप

राज्‍यभर के 1200 पेट्रोल पंप सोमवार को पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद रहेंगे।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 08:55 PM (IST) Updated:Mon, 01 Oct 2018 10:34 AM (IST)
कहीं आपकी रामप्‍यारी-फटफटिया को न देना पड़े धक्‍का... छह बजे तक बंद हैं झारखंड के सारे पेट्रोल पंप
कहीं आपकी रामप्‍यारी-फटफटिया को न देना पड़े धक्‍का... छह बजे तक बंद हैं झारखंड के सारे पेट्रोल पंप

रांची, राज्य ब्यूरो। पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर राज्य भर के करीब 1200 पेट्रोल पंप आज बंद हैं। दक्षिणी छोटानागपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजहंस मिश्र ने बताया कि सोमवार को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक राज्य के सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम डीलर्स ने वैट कम करने की मांग राज्य सरकार से की थी लेकिन इन मांगों पर अब तक कोई कार्रवाई सरकार के स्तर से नहीं की गई है। जबकि खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय भी एसोसिएशन के वैट कम करने के तर्क से सहमत थे। कहा, हमारी मांग जायज है। पड़ोसी राज्यों में डीजल की दरें कम होने से राज्य में डीजल का उठाव कम हुआ है, जिससे सरकार को राजस्व की हानि हो रही है। वैट कम करने से सरकार का राजस्व कम नहीं होगा बल्कि बढ़ेगा।

झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के आह्वान पर राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमतों में वैट नही कम किये जाने के विरोध में झारखंड के सभी पेट्रोल पंप बंद हैं। राज्य में जेपीडीए के प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि वैट दर कम करने से पेट्रोलियम व्यवसायियों के साथ आम जनता को भी फायदा होगा।



बता दें कि जेपीडीए के अधिकारियों ने धनबाद में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी थी कि आगामी 1 अक्टूबर को सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक राज्य के सारे पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे। जबकि यह निर्णय हजारीबाग में 16 सितंबर को हुई राज्यस्तरीय बैठक के बाद लिया गया था। दरसअल यूपी और पश्चिम बंगाल की तुलना में झारखंड में वैट दर ज्यादा होने के कारण एनएच पर चलने वाली गाड़ियां झारखंड में डीजल-पेट्रोल नहीं भरवातीं, जिससे झारखंड के करीब 500 पेट्रोल पम्प बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी