Onion Price in Jharkhand Today: आम आदमी के लिए राहत, प्याज की कीमतें हो रही कम

Onion Price In Jharkhand Today रांची के खुदरा बाजार में 90 से 100 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा। वहीं तुर्की के प्याज के लिए अभी और करना होगा इंतजार।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 08:51 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 10:59 AM (IST)
Onion Price in Jharkhand Today: आम आदमी के लिए राहत, प्याज की कीमतें हो रही कम
Onion Price in Jharkhand Today: आम आदमी के लिए राहत, प्याज की कीमतें हो रही कम

रांची, जासं। Onion Price In Jharkhand Today प्‍याज की बढ़ती कीमतों से परेशान आम आदमी के लिए राहत की खबर है। झारखंड में अब इसकी कीमतों पर कमी आ रही है। राजधानी रांची में सोमवार को प्‍याज की खुदरा कीमतों में 10 से 20 रुपये प्रतिकिलो की दर से कमी देखी गई। थोक बाजारों में भी प्‍याज की कीमतें खासी कम हो गई है। रांची के पंडरा कृषि बाजार समिति के थोक बाजार में महाराष्‍ट्र के नासिक से प्‍याज की आमद बढ़ी है। अभी रांची के सुविधा केंद्रों में प्‍याज 80 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है।

पंडरा थोक बाजार में नासिक से प्याज की आवक बढऩे से रांची के खुदरा बाजार में भी प्याज की कीमतें कम होने लगी है। शनिवार को जहां 100 से 110 रुपये प्रति किलो प्याज बिका वहीं सोमवार को कीमत घटकर 90 से 100 रुपये प्रति किलो हो गया। जहां तक नासिक से प्याज के आवक की बात है तो शनिवार को आठ गाड़ी रांची पहुंची थी, जो सोमवार को बढ़कर 10 गाड़ी हो गई। वहीं तुर्की व अफगानिस्तान का प्याज रांची में चुनाव बाद मिलने की उम्मीद है।

दो दिनों में थोक बाजार में 15 रुपये प्रति किलो प्याज के दाम कम हुए

नासिक की मंडी से नया प्याज रांची आने से दो दिनों के भीतर थोक कीमत 15 रुपये किलो तक कम हुई है। शुक्रवार को प्याज का थोक भाव 85-95 रुपये किलो था। वहीं, सोमवार को 70-80 रुपये पर पहुंच गया।

सुविधा केंद्रों में 87 रुपये किलो बिक रहा है प्याज

सुविधा केंद्रों में सोमवार को 87 रुपये किलो की दर से प्याज बिका। पंडरा बाजार, रजिस्ट्री ऑफिस, कचहरी चौक स्थित सुविधा केंद्रों में प्याज की बिक्री जारी है।

chat bot
आपका साथी