अंधेरे में बीच सड़क एंबुलेंस से उतार कर छोड़ा शव, बिलखते रहे पत्नी और बच्चे

रिम्स में एक बार फिर मानवता शर्मसार, बीच सड़क पर एंबुलेंस से शव के साथ महिला और उसके बच्चे को उतार दिया।

By Edited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 06:28 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 09:49 AM (IST)
अंधेरे में बीच सड़क एंबुलेंस से उतार कर छोड़ा शव, बिलखते रहे पत्नी और बच्चे
अंधेरे में बीच सड़क एंबुलेंस से उतार कर छोड़ा शव, बिलखते रहे पत्नी और बच्चे

रांची, जेएनएन। रिम्स में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी। इस बार ऐसा 108 एंबुलेंस के रवैये के कारण हुआ। पाकुड़ जिले से एक मरीज को 108 एंबुलेंस से लाया गया। रिम्स पहुंचने के बाद मरीज की मौत हो गई। सुरक्षा गार्ड ने एंबुलेंस चालक से आग्रह कर शव को वापस एंबुलेंस से ले जाने को कहा। चालक ने शव को एंबुलेंस में रख तो लिया, लेकिन थोड़ी ही दूरी पर बीच सड़क पर शव के साथ महिला और उसके बच्चे को उतार दिया। रात के अंधेरे में गाड़ी से शव को उतारकर लावारिस हाल में छोड़ कर चला गया। सड़क पर ही महिला बच्चे के साथ अपने पति के शव को लेकर बैठी रही। वहीं, लोगों की संवेदना जागी तो किराए की गाड़ी से उसे उसके घर भेजा गया।

बिलखती रही महिला बताया जाता है कि नियम और कानून का हवाला देकर 108 एंबुलेंस के चालक ने शव को ले जाने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद शव को सड़क पर छोड़ दिया। पांच वर्षीया बच्ची के साथ अपने पति को पाकुड़ जिले से लेकर रिम्स पहुंची महिला रात के दो बजे बिलखती रही, लेकिन 108 एंबुलेंस सेवा ने शव को ले जाने से इन्कार कर दिया।

'108 एंबुलेंस सेवा से शव को ले जाने का नियम नहीं है। लेकिन, ऑपरेशन डिपार्टमेंट ने जब रिकॉर्डिग को सुना, तो पता चला कि पहले महिला ने शव को उसके घर के पे पता पर ले जाने को कहा, लेकिन बाद में महिला ने ही मना कर दिया।' रिया छाबड़ा मार्केटिंग डिपार्टमेंट, 108 एंबुलेंस

chat bot
आपका साथी