Indian Railways: अब फेसबुक और ट्विटर पर भी आरपीएफ से मांग सकते हैं मदद

ट्विटर पर आरपीएफ से अपनी शिकायत कर सकते हैं। आरपीएफ ने फेसबुक और ट्विटर पर अपना अकाउंट खोल दिया है। ट्विटर पर ट्वीट कर आरपीएफ से किसी भी तरह की मदद मांगी जा सकती है। आरपीएफ के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 12:02 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 12:02 PM (IST)
Indian Railways: अब फेसबुक और ट्विटर पर भी आरपीएफ से मांग सकते हैं मदद
Indian Railways: अब फेसबुक और ट्विटर पर भी आरपीएफ से मांग सकते हैं मदद। जागरण

रांची, जासं । ट्विटर पर  आरपीएफ से अपनी शिकायत कर सकते हैं। आरपीएफ ने फेसबुक और ट्विटर पर अपना अकाउंट खोल दिया है। ट्विटर पर ट्वीट कर आरपीएफ से किसी भी तरह की मदद मांगी जा सकती है। आरपीएफ के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। उनका कहना है कि फेसबुक और ट्विटर की निगरानी के लिए आरपीएफ की एक टीम बना दी गई है, जो 24 घंटे अकाउंट्स पर नजर रखती है।

जैसे ही कोई यात्री ट्वीट करता है। यह टीम हरकत में आ जाती है और संबंधित रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ अधिकारियों को सूचना देकर समस्या का निस्तारण कराती है। गौरतलब है कि रांची रेल मंडल की आरपीएफ इन दिनों यात्रियों की सेवा में जुटी हुई है। इसके लिए  मेरी सहेली और नन्हे फरिश्ते टीम बनाई गई है। नन्हे फरिश्ते टीम रेलवे स्टेशन या ट्रेन में सफर कर रहे किशोर और किशोरियों की सुरक्षा के लिए बनी है।

मेरी सहेली टीम महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाई गई है। यही नहीं आरपीएफ ट्रेनों या रेलवे स्टेशन पर छूट गए यात्रियों के सामान को भी खोज कर मुसाफिरों तक पहुंचा रही है। इसका सीधा लाभ मुसाफिरों को मिल रहा है। रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर अब तक 215 मुसाफिरों का खोया हुआ सामान उन तक पहुंचाया जा चुका है। इनमें बैग मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी