BIT Mesra से करना चाहते हैं MBA...जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

BIT Mesra. बीआइटी मेसरा में दो वर्षीय एमबीए प्रोग्राम सत्र 2019-21 में प्रवेश के लिए 25 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो रही है।

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 11:05 AM (IST)
BIT Mesra से करना चाहते हैं MBA...जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया
BIT Mesra से करना चाहते हैं MBA...जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

रांची, जासं। बीआइटी मेसरा ने दो वर्षीय एमबीए प्रोग्राम सत्र 2019-21 में प्रवेश के लिए तिथि की घोषणा कर दी है। नामांकन प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हो जाएगा। आवेदन का आधार कैट, मैट, जेट या सीमेट में मिले परसेंटाइल होगा। इसके बाद प्रवेश ग्रुप डिस्कशन व व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर दिया जाएगा। ऑनलाइन भरे गए आवेदन पत्र को संस्थान के दिए गए पते पर भेजना है। जीडी व पीआइ में सफल अभ्यर्थियों की सूची संस्थान की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

चयनित अभ्यर्थी को बीआइटी के मुख्य कैंपस के अतिरिक्त लालपुर व नोएडा आफ कैंपस में प्रवेश मिलेगा। कैट/जेट/मैट का चाहिए स्कोर एमबीए प्रोग्राम की नामांकन प्रक्रिया में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को कैट-2018/ सीमैट-2019/ जेट-2019 में 40 (एससी व एसटी 35) परसेंटाइल होना जरूरी है। इसके अलावा मैट सितंबर-2018/ दिसंबर-2018 या मैट फरवरी में होने वाली परीक्षा में 320 (एससी व एसटी 280) स्कोर चाहिए।

तीन सेंटर पर होगा नामांकन : विद्यार्थियों को जीडी व पीआइ में सफलता के आधार पर तीनों कैंपस में कुल 300 सीटों पर नामांकन मिलेगा। इसमें बीआइटी मेसरा व लालपुर सेंटर पर 120-120 सीटों पर तथा नोएडा कैंपस में 60 सीटों पर नामांकन होगा। ऐसे करें आवेदन ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को संस्थान की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.बीआइटीमेसरा.एसी.इन पर जाकर यूजर नेम व पासवर्ड क्रिएट करना होगा।

इसके बाद आवेदन पत्र खुलेगा जिसमें पूरी तरह सही जानकारी देते हुए भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद आवेदन शुल्क देना होगा। भरे गए आवेदन पत्र की प्रिंट कॉपी को डीन एडमिशन व एकेडमिक कॉर्डिनेशन, बिरला इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी मेसरा के पते पर भेजना है। आवेदन पत्र में प्राथमिकता के आधार पर यह देना है कि आप किस केंद्र में प्रवेश चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी