Bharat Band: चौकसी के बावजूद नक्सलियों ने चक्रधरपुर में उड़ाई रेल पटरी

Bharat Band Jharkhand Hindi Samachar राज्य में चौकसी के बावजूद भारत बंद के दौरान नक्सलियों ने चक्रधरपुर में रेल पटरी उड़ाई। पीएलजीए के चार सदस्यों की मुठभेड़ में हत्या के विरोध में नक्सलियों ने भारत बंद बुलाया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 06:51 PM (IST)
Bharat Band: चौकसी के बावजूद नक्सलियों ने चक्रधरपुर में उड़ाई रेल पटरी
Bharat Band, Jharkhand Hindi Samachar नक्सलियों ने भारत बंद बुलाया था।

रांची, राज्य ब्यूरो। Bharat Band, Jharkhand Hindi Samachar बिहार के गया में नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) के चार सदस्यों की मुठभेड़ में हत्या के विरोध में नक्सलियों ने सोमवार को भारत बंद बुलाया था। भारत बंद के दौरान झारखंड में पुलिस चौकसी तेज कर दी गई थी, इसके बावजूद नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर में रेल पटरी उड़ाकर अपना विरोध जताया है। नक्सलियों ने चक्रधरपुर में हावड़ा-मुंबई रेलखंड की रेल पटरी को उड़ा दिया। इसके चलते उक्त इलाके में रेल परिचालन बाधित हो गया।

नक्सलियों ने भारत बंद के एक दिन पूर्व खूंटी के अड़की व मुरहू इलाके में बैनर-पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की थी। पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने यह बताने की कोशिश की थी कि बिहार के गया में चार नक्सलियों की मौत के विरोध में सोमवार (26 अप्रैल) को भारत बंद बुलाया गया है। पोस्टर में नक्सलियों ने यह भी लिखा था कि बिहार के गया जिले में जहर खिलाकर चारों नक्सलियों की हत्या करने के बाद पुलिस ने मुठभेड़ का रंग देकर प्रचार किया।

इधर, बंद की घोषणा के बाद ही पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को विशेष चौकसी बरतने और पुलिस गश्त तेज करने का आदेश दिया था। कोरोना महामारी के इस काल में पुलिस सबसे अधिक विधि-व्यवस्था ड्यूटी संभालने में ही अपनी पूरी ऊर्जा लगा रही है। इसके बावजूद नक्सल प्रभावित जिलों में पुलिस गश्त तेज की गई थी। इतनी गश्त के बावजूद नक्सली अपने मंसूबे में कामयाब हो गए और चक्रधरपुर में रेलवे पटरी को उड़ा दिया। अब पुलिस नक्सलियों की खोज में छापेमारी अभियान चला रही है।

chat bot
आपका साथी