न्यूजीलैंड में नागपुरी-मुंडारी शार्ट फिल्म बांधा खेत ने बिखेरा जलवा, अब मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में चयन

दुनिया भर से 106 फिल्मों का चयन किया गया था। जिसमें से भारत की एकमात्र फिल्म थी बांधा खेत। प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर प्रोडयूसर और क्रिटिक्स लोगों ने भी देखा और सराहा। ऑस्ट्रेलिया से आए फिल्म प्रोड्यूसर डेमिनी और फिल्म डायरेक्टर टोनी ब्रिग्स को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आई

By Jagran News RanchiEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 01:56 PM (IST)
न्यूजीलैंड में नागपुरी-मुंडारी शार्ट फिल्म बांधा खेत ने बिखेरा जलवा, अब मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में चयन
न्यूजीलैंड में नागपुरी-मुंडारी शार्ट फिल्म बांधा खेत ने बिखेरा जलवा, अब मेलबर्न ऑस्ट्रेलिया में चयन

रांची, जासं । 29 जून से लेकर 3 जुलाई तक चली माओरीलैंड फिल्म फेस्टिवल न्यूजीलैंड में नागपुरी-मुंडारी शार्ट फिल्म बांधा खेत को काफी पसंद किया गया है। दुनिया भर से 106 फिल्मों का चयन किया गया था। जिसमें से भारत की एकमात्र फिल्म थी बांधा खेत...। इस फिल्म को वहां पर दर्शकों के साथ साथ कई प्रसिद्ध फिल्म डायरेक्टर, प्रोडयूसर और क्रिटिक्स लोगों ने भी देखा और सराहा। उन्हीं में से ऑस्ट्रेलिया से आए फिल्म प्रोड्यूसर डेमिनी और फिल्म डायरेक्टर टोनी ब्रिग्स को यह फिल्म काफी ज्यादा पसंद आई। उन्होंने बांधा खेत का चयन आस्ट्रेलिया के बिरारंगा फिल्म फेस्टिवल मेल्बर्न में कर लिया है। डेमिनी और टोनी ब्रिग्स की पहले की बनाई गई फिल्में काफी चर्चित रह चुकी हैं। उनके द्वारा प्रोड्यूस शार्ट फिल्म एलेडर का चयन कांस, बर्लिन, सिडनी, मेलबर्न आदि जैसे सुप्रसिद्ध फिल्म फेस्टिवल में किया जा चुका है।

कलाकारों को मिलेगा लाभ

बांधा खेत के डायरेक्टर एनपीके ने बताया कि वकई में यह बहुत अच्छी खबर है कि दुनिया के विभिन्न कोने में यहां की आदिवासी फिल्म पसंद आ रही हैं। ऐसे बड़ी बड़ी फिल्म फेस्टिवल में चुने जाने से झारखंड की फिल्मों का दबदबा बना शुरु हो जाएगा ,जैसे ईरानी सिनेमा ने बनाया। इसका लाभ यहां के कलाकारों को सीधेतौर पर मिलेगा। झारखंड में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन सही प्लेटफार्म मिले तो बेशक यहां के कलाकार और अभिनेता बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

आज से साउथ कोरिया में लगातार 14 दिन तक चलेगी फिल्म

आज से बांधा खेत को साउथ कोरिया के सियोल, इंचियोन, इंजी आदि जगहों पर लगातार 14 दिन के लिए दिखाया जायगा। गांव के मुंडा आदिवासी परिवेश की कहानी इस शार्ट फिल्म में दिखाई गई है। इस फिल्म के लीड एक्टर अनुराग लुगुन हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर यतिंद्र मिश्रा ने बताया कि हमारे प्रोडक्शन की ओर से बहुत ही जल्द नई प्रतिभाओं को निखारने के लिए 5 दिवसीय निश्शुल्क फिल्ममेकिंग और एक्टिंग का कार्यशाला आयोजित किया जाएगा। ताकि जिस प्रकार से दहलीज फिल्म को 25 साल से कम उम्र के युवाओं ने बनाकर इतिहास की शुरूआत की है। वैसे ही अन्य छुपी प्रतिभाओं को निखार सके और ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रीय फिल्ममेकर उभरकर सामने आ सके।

chat bot
आपका साथी