मोटि‍वेटर डाॅ. पल्लवी प्रकाश बोलीं, सकारात्मक सोच से कोरोना पर मिलेगी विजय

जनमंच-रांची रिवॉल्ट की ऑनलाइन बैठक में बोलीं कि लोग होम आइसोलेशन में भी रहते हुए सभी नियमों का पालन करें। खान पान में पोषक तत्वों का विशेष ध्यान रखें। इस महामारी में अपने आत्‍मबल को मजबूत बनाए रखना है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 05:30 PM (IST)
मोटि‍वेटर डाॅ. पल्लवी प्रकाश बोलीं, सकारात्मक सोच से कोरोना पर मिलेगी विजय
Jharkhand News Ranchi Samachar मोटि‍वेटर डाॅ. पल्लवी प्रकाश।

रांची, जासं। जनमंच-रांची रिवॉल्ट की ऑनलाइन बैठक हुई। इसमें मोटि‍वेटर डाॅ. पल्लवी प्रकाश ने जीवन में सकारात्मकता के महत्व और वर्तमान समय में उसकी उपयोगिता पर कहा कि इस महामारी में हमें अपने आत्मबल को मजबूत बनाए रखना है। हर तरह की नकारात्मकता से दूर रहकर मन को उत्साहित रखना है कि हम ठीक हैं और जल्दी ही पूर्ण रूप से स्वस्थ होंगे। इसका प्रभाव चमत्कारिक रूप से हमारे स्वास्थ्य पर होता है। इसी सकारात्मकता से हम सभी कोरोना को मात देकर रहेंगे।

शिशु रोग विशेषज्ञ डाॅ. श्याम सिडाना ने जीवन रक्षक दवाओं की उपयोगिता पर विस्तृत जानकारी दी। कहा कि लोग होम आइसोलेशन में भी रहते हुए सभी नियमों का पालन करें। ऑक्सीजन सैचुरेशन कम होने पर प्रॉन पोजिशन में रोगी को लिटाएं तो सिलेंडर की आपाधापी से बचेंगे। खान-पान में पोषक तत्वों का विशेष ध्यान रखें तो स्वस्थ होने में समय और धन दोनों कम लगेंगे।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए डाॅ. प्रणव कुमार बब्बू ने सरकार से अपील की कि जीवन रक्षक दवाएं, रेडमिसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन रेगुलेटर जैसे महत्वपूर्ण उपकरणों की कालाबाजारी पर रोक लगाएं। ऐसे कार्यों में मीडिया की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है। बैठक में विजय दत्त पिंटू, राकेश रंजन बबलू, सूरज कुमार सिन्हा, डॉ. अनल सिन्हा, प्रो. प्रकाश सहाय, बुल्लू अखौरी, संतोष कुमार, मो. नदीम अख़्तर, प्रमोद श्रीवास्तव, पीसी सिन्हा, मुन्ना यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी