मेनन एक्का की अपील पर हाई कोर्ट ने मांगा लोअर कोर्ट रिकॉर्ड

रांची झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एके चौधरी की अदालत में पूर्व मंत्री एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का व उनके भाई गिद्दियन एक्का की अपील याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए निचली अदालत से रिकॉर्ड मागा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 01:57 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 01:57 AM (IST)
मेनन एक्का की अपील पर हाई कोर्ट ने मांगा लोअर कोर्ट रिकॉर्ड
मेनन एक्का की अपील पर हाई कोर्ट ने मांगा लोअर कोर्ट रिकॉर्ड

रांची : झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एके चौधरी की अदालत में पूर्व मंत्री एनोस एक्का की पत्नी मेनन एक्का व उनके भाई गिद्दियन एक्का की अपील याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए निचली अदालत से रिकॉर्ड मागा है। सुनवाई के दौरान अधिवक्ता चंदना कुमारी ने अदालत को बताया कि कोरोना संकट की वजह से अपील याचिका दाखिल करने में कुछ दिनों की देरी हुई। उनकी ओर से देर से याचिका दाखिल करने को अनदेखी करने का आग्रह किया गया। प्रार्थी की दलील से सहमत होने के बाद अदालत ने अपील याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया।

दरअसल, मेनन एक्का व गिद्दियन एक्का को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में निचली अदालत ने सात साल की सजा सुनाई है। इस सजा के खिलाफ इन्होंने हाई कोर्ट में अपील दाखिल की है। अदालत से सजा को लंबित रखते हुए जमानत प्रदान करने का आग्रह किया गया है।

-------------- उपेंद्र सिंह हत्याकांड के आरोपित अखिलेश सिंह की जमानत खारिज

रांची : झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने अपराधी अखिलेश सिंह को जमानत देने से इन्कार कर दिया। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने अखिलेश सिंह की जमानत को खारिज कर दिया। अपराधी अखिलेश सिंह पर जमशेदपुर सिविल कोर्ट परिसर में उपेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या का आरोप है। सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कोर्ट को बताया गया कि इस मामले में निचली अदालत में ट्रायल पूरा होने वाला है। अभियोजन की ओर से 14 गवाहों में से सिर्फ एक की गवाही दर्ज होनी बाकी है, इसलिए अखिलेश सिंह को जमानत नहीं दी जाए। इसके बाद अदालत ने अखिलेश सिंह की याचिका को खारिज कर दिया।

दरअसल, नवंबर 2016 को उपेंद्र सिंह, कुंदन कुमार सिंह, सोनू ओझा, लालू सिंह व सुमन के साथ वकील से मिलने जमशेदपुर सिविल कोर्ट पहुंचे थे। उसी दौरान दो अपराधी वहा पहुंचे और उपेंद्र सिंह पर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में उपेंद्र सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में विनोद सिंह, अखिलेश सिंह तथा सोनू सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी। राज्य सरकार की ओर से अधिवक्ता सूरज वर्मा ने पैरवी की।

-----------------

chat bot
आपका साथी