थल सेना में 1000 युवाओं की भर्ती, मैट्रिक पास करें 31 से रजिस्‍ट्रेशन

Indian Army. सिर्फ झारखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना में बहाली हो रही है। दुमका के फुटबॉल स्‍टेडियम में यह बहाली 1 से 15 अप्रैल तक होगी। 31 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू होगा।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 29 Jan 2019 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jan 2019 04:26 PM (IST)
थल सेना में 1000 युवाओं की भर्ती, मैट्रिक पास करें 31 से रजिस्‍ट्रेशन
थल सेना में 1000 युवाओं की भर्ती, मैट्रिक पास करें 31 से रजिस्‍ट्रेशन

रांची, जासं। भारतीय सेना में नौकरी करने का सपना देखने वाले झारखंड के युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है। यह बहाली 1 से 15 अप्रैल तक दुमका के न्‍यू फुटबॉल स्‍टेडियम, कमर दुधानी में होगी। सामान्‍य सैनिक, लिपिक और नर्सिंग के 1000 से अधिक पदों के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। इसमें झारखंड के सभी 24 जिलों के अभ्‍यर्थियों की भर्ती की जाएगी। अभ्‍यर्थियों के लिए न्‍यूनतम अहर्ता मैट्रिक पास रखा गया है।

झारखंड में सेना भर्ती रैली की जानकारी देते भर्ती निदेशक कर्नल दीपक दयाल ।

भारतीय सेना ने भर्ती रैली के लिए अपने वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन शुरू किया है। इच्‍छुक अभ्‍यर्थी 31 जनवरी की रात 12 बजे से 16 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। भर्ती की अधिसूचना जारी करते हुए भर्ती निदेशक कर्नल दीपक दयाल ने बताया कि इच्छुक व योग्‍य उम्‍मीदवार भर्ती के लिए जल्‍द ऑनलाइन आवेदन करें। आधार के साथ ही शैक्षणिक प्रमाणपत्र व सभी आवश्‍यक दस्‍तावेजों का होना अनिवार्य है।

कर्नल दयाल ने बताया कि उम्‍मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षण और लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आवेदन के लिए मानदंडों के आधार पर पद भरा जाना है। 17 से 31 मार्च तक उम्मीदवारों को ईमेल और फोन के माध्यम से एडमिट कार्ड जारी कर बहाली की तिथि के बारे में सूचित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी