रांची के डोरंडा बाजार मैदान में 19 करोड़ की लागत से बनेगा कांप्लेक्स

हाई कोर्ट को बताया गया है कि रांची के डोरंडा बाजार मैदान में 19 करोड़ की लागत से मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स बनेगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Aug 2018 09:26 PM (IST) Updated:Wed, 01 Aug 2018 09:26 PM (IST)
रांची के डोरंडा बाजार मैदान में 19 करोड़ की लागत से बनेगा कांप्लेक्स
रांची के डोरंडा बाजार मैदान में 19 करोड़ की लागत से बनेगा कांप्लेक्स

रांची : रांची के डोरंडा बाजार मैदान में 19 करोड़ की लागत से मार्केटिंग कॉम्प्लेक्स बनेगा। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस अपरेश कुमार सिंह व जस्टिस रत्नाकर भेंगरा की कोर्ट में बुधवार को डोरंडा बाजार मैदान विवाद को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कृषि मार्केटिंग बोर्ड की ओर से बताया गया कि उक्त जमीन पर बोर्ड की ओर से कामर्शियल कांप्लेक्स (जनता बाजार) बनाने की योजना है। नक्शे से संबंधित आवेदन रांची नगर निगम कार्यालय में जमा कर दिया गया है। जिस पर कोर्ट ने आरएमसी को इस मामले में स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। मामले में अगली सुनवाई छह सितंबर को होगी।

सुनवाई के दौरान कृषि मार्केटिंग बोर्ड की ओर से बताया गया कि डोरंडा बाजार मैदान के करीब 1.19 एकड़ जमीन पर व्यावसायिक भवन बनाने की योजना है। जी प्लस थ्री तक बनने वाले भवन को बनाने में 18.96 करोड़ रुपये की लागत आएगी। 1.22 लाख स्क्वायर फीट में करीब चार सौ दुकानों का निर्माण किया जाएगा। बोर्ड की ओर से 24 जुलाई को नक्शा के लिए आरएमसी कार्यालय में आवेदन भी दे दिया गया है। ऑनलाइन नक्शा देने की प्रक्रिया की जा रही है।

रांची नगर निगम की ओर से कोर्ट को बताया कि मार्केटिंग बोर्ड द्वारा नक्शे के लिए दिए आवेदन पर जल्द निर्णय लिया जाएगा। कोर्ट ने कांप्लेक्स के नक्शे के आवेदन पर नगर निगम से स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि श्री भरत मिलाप समिति और फुटपाथ दुकानदार संघ की ओर से डोरंडा बाजार मैदान को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है।

chat bot
आपका साथी