Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के पांच नए मरीज, जानें ताजा हाल

Lohardaga Coronavirus News लोहरदगा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के फिर पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही लोहरदगा में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1519 हो चुका है। मंगलवार को स्वास्थ होने के बाद 15 मरीजों को क्वॉरंटाइन से छुट्टी दे दी गई।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 07:47 PM (IST)
Lohardaga Coronavirus News: लोहरदगा में आज मिले कोरोना के पांच नए मरीज, जानें ताजा हाल
लोहरदगा में आज मिले कोरोना के पांच नए मरीज। जागरण

लोहरदगा (जासं) । लोहरदगा में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के फिर पांच नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही लोहरदगा में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1519 हो चुका है। मंगलवार को स्वास्थ होने के बाद 15 मरीजों को क्वॉरंटाइन से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ जिले भर में 1435 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में वर्तमान में कोरोना के 78 सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जांच में शहरी क्षेत्र के रघुनंदन लेन की रहने वाली एक वृद्ध महिला संक्रमित मिली है।

इसी मोहल्ले का एक युवक भी संक्रमित मिला है। शहरी के जीएल मिशन कंपाउंड का एक वृद्ध और एक अधेड़ पुरुष के साथ भंडरा प्रखंड के चट्टी की रहने वाली एक महिला संक्रमित मिली है। सभी संक्रमित मरीजों को क्वारंटाइन में रखा गया है। लोहरदगा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए 567 लोगों का सैंपल लिया गया। जिसमें 416 सैंपल की जांच की गई। जांच में कोरोना के पांच पॉजिटिव मामले की पुष्टि हुई है।

वहीं सैंपल की जांच में 411 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब तक 39838 लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसमें 39453 सैंपल की जांच की गई है। जांच में 1519 संक्रमित मिले हैं। वहीं 37934 सैपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। लोहरदगा जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक सात मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी

chat bot
आपका साथी