लिक्विड डायट के भरोसे लालू, दांत उखड़वाने के बाद चेहरे पर सूजन; बोलने में हो रही परेशानी

Lalu Prasad Yadav रांची के रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू अभी तरोताजा महसूस नहीं कर पा रहे। दांत उखाड़े जाने की वजह से थोड़े सुस्‍त हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 23 Feb 2020 10:56 PM (IST)
लिक्विड डायट के भरोसे लालू, दांत उखड़वाने के बाद चेहरे पर सूजन; बोलने में हो रही परेशानी
लिक्विड डायट के भरोसे लालू, दांत उखड़वाने के बाद चेहरे पर सूजन; बोलने में हो रही परेशानी

रांची, जेएनएन। रांची के रिम्स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत ठीक नहीं है। वे फिलहाल लिक्विड डायड के भरोसे हैं। दांत उखड़वाने के बाद उनके चेहरे पर सूजन भी है। अस्‍पताल के पेइंग वार्ड में इलाज के लिए भर्ती कराए गए लालू पहले के मुकाबले थोड़े सुस्‍त दिख रहे हैं। वे अभी कम बोल रहे हैं।

बताया गया कि लालू प्रसाद बीते एक हफ्ते से संतुलित आहार नहीं मिलने से थोड़े कमजोर भी दिख रहे हैं। लालू अपने सेवादारों से कम बातचीत कर रहे हैं, जरूरत पड़ने पर इशारा का सहारा ले रहे हैं। रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू अभी तरोताजा महसूस नहीं कर पा रहे। दांत उखाड़े जाने की वजह से लालू के चेहरे पर सूजन है। उन्‍हें डेंटल डॉक्टरों ने एक सप्ताह तक नरम भोजन लेने की सलाह दी है। लालू की पाचन क्रिया भी प्रभावित हुई है।

प्रोस्टेट और किडनी की गंभीर समस्या से परेशान लालू प्रसाद के बारे में बताया गया है कि रिम्‍स के डॉक्‍टर उन्‍हें बेहतर इलाज के लिए एम्‍स, दिल्‍ली भेजने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन अब तक लालू की सेहत की गहन जांच के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन नहीं किया जा सका है। जबकि रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल के कैदी लालू के स्‍वास्‍थ्‍य पर जेल प्रबंधन भी नजदीकी नजर रख रहा है।

इधर बीते दिन लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे राज्‍यसभा सदस्‍य अशफाक करीम ने बताया कि लालू कुछ दिनों से काफी परेशान हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं है। मुलाकात के क्रम में अशफाक ने लालू प्रसाद को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध को लेकर देश के मौजूदा हालात की जानकारी दी। अशफाक करीम ने न्यायपालिका पर भरोसा जताते हुए जल्द ही लालू प्रसाद की रिहाई की उम्मीद भी जताई।

रिम्‍स में राघोपुर के पूर्व राजद विधायक उदय नारायण राय और लालू परिवार के करीबी नेत्र सर्जन डॉ. मनीष कुमार ने कहा कि लालू के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को गंभीरता से सोचना चाहिए। लालू प्रसाद के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए समर्थकों ने पेइंग वार्ड के बाहर लालू चालीसा का पाठ किया। सबने अपने नेता के जेल से निकलने और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। 

chat bot
आपका साथी