चारा घोटालाः सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव

चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Tue, 12 Dec 2017 02:36 PM (IST) Updated:Tue, 12 Dec 2017 04:53 PM (IST)
चारा घोटालाः सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव
चारा घोटालाः सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए लालू प्रसाद यादव

रांची, जेएनएन। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज चारा घोटाला के मामले में सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए। यह मामला दुमका और देवघर कोषागार में गड़बड़ी का है। 

सोमवार को चारा घोटाला में लालू प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र सहित 49 आरोपियों ने सीबीआइ कोर्ट में हाजिरी लगाई थी। लालू प्रसाद ने चार मामलों में सीबीआइ के तीन विशेष कोर्ट में हाजिरी लगाई। चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में उनकी ओर से बहस भी शुरू हो गई। इस मामले में 56 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं। सोमवार को 49 आरोपी अदालत में उपस्थित हुए।

रांची के बिशप वेस्टकॉट ग‌र्ल्स स्कूल की प्राचार्य ने दी गवाही

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में सोमवार को बिशप वेस्टकॉट ग‌र्ल्स स्कूल रांची की प्राचार्य एन जैकब की गवाही सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में दर्ज की गई। एन जैकब ने लालू प्रसाद की तीन बेटियों- रागिनी, रोहिणी और हेमा के नामांकन से संबंधित जानकारी न्यायालय को दी। तीनों बेटियां बिशप वेस्टकॉट ग‌र्ल्स स्कूल में नामांकित थीं। कोर्ट परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने लालू की बेटियों के स्कूल में पढ़ने से संबंधित जानकारी दी। नामांकन के दौरान जमा दस्तावेजों के बारे में भी बताया।

डॉ जगन्नाथ मिश्र ने खुद को बताया निर्दोष

सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.जगन्नाथ मिश्र का बयान दर्ज किया गया। कोर्ट से बयान देकर निकलने के बाद डॉ. जगन्नाथ मिश्र ने खुद को बेगुनाह बताया। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले में सीबीआइ ने आरोपी बनाया है। उनके खिलाफ चारा घोटाला का कोई आरोप नहीं बनता था। 

यह भी पढ़ेंः झारखंड में दस हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

chat bot
आपका साथी