एम्‍स नहीं जाना चाहते लालू प्रसाद, रिम्‍स के डॉक्‍टरों पर राजद सुप्रीमो को है भरोसा

Jharkhand. मेडिकल बोर्ड की टीम गुरुवार को लालू प्रसाद यादव को एम्स भेजने के लिए समीक्षा बैठक करेगी। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद नहीं चाहेंगे तो रिम्स में ही चलेगा इलाज।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 08:24 AM (IST)
एम्‍स नहीं जाना चाहते लालू प्रसाद, रिम्‍स के डॉक्‍टरों पर राजद सुप्रीमो को है भरोसा
एम्‍स नहीं जाना चाहते लालू प्रसाद, रिम्‍स के डॉक्‍टरों पर राजद सुप्रीमो को है भरोसा

रांची, [अमन मिश्रा]। रिम्स में मेडिकल बोर्ड का गठन कर लालू प्रसाद को जहां एक ओर एम्स (नई दिल्ली) भेजने की कवायद तेज है, वहीं दूसरी ओर राजद सुप्रीमो का मन यहां से बाहर जाने का नहीं है। मेडिकल बोर्ड के गठन की खबर के बाद लालू प्रसाद ने उनकी देखरेख कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद से एम्स न भेजकर रिम्स में ही इलाज कराने की बात कही है।

इस संदर्भ में डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि लालू प्रसाद का मानना है कि उन्हें रिम्स के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम पर भरोसा है। वहीं उनकी उम्र भी काफी हो चुकी है, जिस कारण भी वे दूसरे अस्पतालों का चक्कर नहीं लगाना चाहते। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेडिकल बोर्ड के सदस्यों ने अगर उन्हें बेहतर इलाज के लिए एम्स ले जाने की मंजूरी दे दी और लालू प्रसाद जाने से इन्कार करते हैं तो उन्हें एम्स नहीं भेजा जाएगा। रिम्स में ही उनका इलाज जारी रहेगा।

तेज-तेजस्वी चाहते हैं पिता को बेहतर इलाज के लिए भेजा जाए बाहर

राजद सुप्रीमो भले ही एम्स इलाज के लिए नहीं जाना चाहते, लेकिन उनके दोनों बेटे मुलाकात के बाद हर बार उन्हें बेहतर इलाज के लिए बाहर भेजने की बात करते हैं। हर शनिवार पेइंग वार्ड के बाहर मुलाकाती बयान देते हुए लालू के इलाज को लेकर सवाल खड़े करते हैं। उन्हें दूसरे अस्पताल भेजने की बात करते हैं। इन्हीं बातों के मद्देनजर रिम्स में उनका इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने मेडिकल बोर्ड गठन की मांग की थी।

बोर्ड की बैठक में सहमति बनी तो होली के बाद एम्स भेजे जा सकते हैं लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें एम्स भेजने की बात कही थी। मेडिकल बोर्ड के गठन की मांग के बाद रिम्स प्रबंधन ने आठ सदस्यीय टीम का गठन किया था। टीम के सभी सदस्य गुरुवार को अधीक्षक कार्यालय स्थित सभागार में समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान लालू प्रसाद की सभी तरह की जांच रिपोर्ट देखने के बाद टीम फैसला लेगी कि उन्हें एम्स भेजा जाना चाहिए या नहीं।

अगर बोर्ड का कोई सदस्य जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होते हैं तो वे लालू प्रसाद की दोबारा जांच करेंगे। इसके बाद ही उन्हें एम्स भेजने पर सहमति बन सकेगी। यह जानकारी रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने दी। उन्होंने बताया कि टीम व लालू प्रसाद की सहमति के बाद ही कोई उचित फैसला लिया जाएगा। उन्हें होली के बाद एम्स भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी