Jharkhand: अभिभावक संघ की मांग- कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराते हुए खोले जाएं कक्षा 6 से 12 वीं तक के स्कूल

झारखंड अभिभावक संघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन कराते हुए क्लास 6 से 12 वीं क्लास तक स्कूल खोला जाना चाहिए। इस संबंध में संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि लगातार लॉकडाउन के बाद आज 11 महीने हो चुके हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 08:23 AM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 08:23 AM (IST)
Jharkhand: अभिभावक संघ की मांग- कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराते हुए खोले जाएं कक्षा 6 से 12 वीं तक के स्कूल
Jharkhand: कोविड-19 गाइडलाइन का पालन कराते हुए खोले जाएं कक्षा 6 से 12 वीं तक के स्कूल। जागरण

रांची, जासं। झारखंड अभिभावक संघ ने राज्य सरकार से मांग की है कि कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन कराते हुए क्लास 6 से 12 वीं क्लास तक स्कूल खोला जाना चाहिए। इस संबंध में संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि लगातार लॉकडाउन के बाद आज 11 महीने हो चुके हैं स्कूल बंद हुए और ऑनलाइन पढ़ाई का क्या लाभ और नुकसान है यह आम  अभिभावक भी समझ रहे हैं । झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए नो वैक्सीन नो स्कूल के तहत स्कूल खोले जाने का विरोध करते आ रही थी  पर अब समय आ गया है कि जिस तरह कोरोना संक्रमण का खतरा काफी कम हो गया है वही वैक्सीन भी उपलब्ध हो चुका है।

इन परिस्थितियों में अब  दर्जनों अभिभावकों ने भी स्कूल खोले जाने को लेकर पैरेंट्स एसोसिएशन से आग्रह किया है ताकि सरकार तक उनकी बातों को पहुँचाया जा सके । राय ने कहा कि इधर तीन चार महीनों में कई कंपटेटिव एग्जाम भी हुए जिसमे कोई कोरोना का शिकायत नही मिला है। अजय राय ने कहा कि राज्य सरकार कोविड 19 के गाइडलाइन का पालन कराते हुए साथ ही बच्चों के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए स्कूल खोले जाने की दिशा में निर्णय ले ताकि बच्चों का पठन पाठन सुचारू रूप से चल सके । वही  राय ने शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार से आग्रह किया है कि सभी संचालित बोर्ड में पढ़ने वाले  क्लास 8 से नीचे के बच्चों को प्रमोट करें।

chat bot
आपका साथी