Jharkhand News: रांची के हनुमान मंदिर में मूर्ति क्षतिग्रस्त मामले पर बाबूलाल मरांडी व सरयू राय ने हेमंत सोरेन को घेरा

Jharkhand News झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में स्थित हनुमान मंदिर में मंगलवार की रात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। इलाके में पुलिस हाई अलर्ट पर है। वहीं बाबूलाल मरांडी और सरयू राय ने ट्वीट करते हुए हेमंत सोरेन को घेरा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 01:53 PM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 01:54 PM (IST)
Jharkhand News: रांची के हनुमान मंदिर में मूर्ति क्षतिग्रस्त मामले पर बाबूलाल मरांडी व सरयू राय ने हेमंत सोरेन को घेरा
Jharkhand News: बाबूलाल मरांडी व सरयू राय ने हेमंत सोरेन को घेरा।

रांची, डिजिटल डेस्क। Jharkhand News झारखंड की राजधानी रांची के मेन रोड में स्थित हनुमान मंदिर में मंगलवार की रात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मल्लाह टोली में रहने वाले लोग एकजुट हो गए और हंगामा करने लगे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उग्र लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। लोगों का कहना था कि दुर्गा पूजा के समय ये अशांति फैलाने के उद्देश्य से इस घटना को अंजाम दिया गया है। पुलिस किसी भी हाल में मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वाले आरोपितों पर कार्यवाई करें।

जिसके बाद पुलिस से लोगों को समझा बुझाकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। पुलिस ने ये भरोसा दिलाया कि जल्द से जल्द क्षतिग्रस्थ मूर्ति को बनवा दिया जाएगा।

इलाके में पुलिस अलर्ट

वहीं इस घटना के बाद एसएसपी ने पुलिस को अलर्ट कर दिया है। पूरे इलाके में फोर्स की तैनाती कर दी गई है। किसी तरीके की अनहोनी न हो इसकी पूरी कोशिश की जा रही है। वहीं दुर्गा पूजा को लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है।

इस घटना पर राजनीतिक घटनाक्रम...

इस घटना पर झारखंड में राजनीति भी जोर पकड़ते नजर आ रही है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर हेमंत सोरेन पर हमला बोलते हुए तुष्टिकरण  वाली कानून व्यवस्था बताया है। वहीं पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय ने सरकार से राज्य में पीएफआई पर लगे प्रतिबंध की तरह उपद्रवियों पर भी नकेल कसने की बात कही है।

बाबूलाल मरांडी ने क्या क्या कहा...

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि एक बार फिर राजधानी रांची में हेमंत सोरेन के तुष्टिकरण वाली क़ानून व्यवस्था की पोल खुल गई है। व्यस्ततम मेन रोड स्थित महावीर मंदिर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। बीते 10 जून को इसी जगह जुमे की नमाज़ के बाद उपद्रवियों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया था।

एक बार फिर राजधानी राँची में हेमंत सोरेन के तुष्टिकरण वाली क़ानून व्यवस्था की पोल खुल गई है।

व्यस्ततम मेन रोड स्थित महावीर मंदिर की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

बीते 10 जून को इसी जगह जुमे की नमाज़ के बाद उपद्रवियों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया था।

— Babulal Marandi (@yourBabulal) September 28, 2022

उन्होंने आगे लिखा है कि आत्मरक्षा के लिये पुलिस को गोली चलानी पड़ी और हाईकोर्ट ने दंगे की इस बड़ी घटना पर संज्ञान ले लिया। तुष्टिकरण की हेमंत सरकार में दंगाइयों को बचाने का प्रयास के चलते उस मामले में अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई। दुर्गा पूजा के ठीक पहले दुबारा उसी जगह ये घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

आत्मरक्षा के लिये पुलिस को गोली चलानी पड़ी और हाईकोर्ट ने दंगे की इस बड़ी घटना पर संज्ञान ले लिया।

तुष्टिकरण की हेमंत सरकार में दंगाइयों को बचाने का प्रयास के चलते उस मामले में अब तक ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

दुर्गा पूजा के ठीक पहले दुबारा उसी जगह ये घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।— Babulal Marandi (@yourBabulal) September 28, 2022

बाबूलाल मरांडी रांची के मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। उन्होंने इसकी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि मेन रोड में महावीर मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मंदिर के ठीक सामने गुरुद्वारा है, बगल में विशाल क्लब दुर्गा पूजा का आयोजन होता है। विगत 10 जून को ही इसी क्षेत्र में संकटमोचन मंदिर में दंगाइयों ने हमला किया था।

मेन रोड में महावीर मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।
मंदिर के ठीक सामने गुरुद्वारा है, बगल में विशाल क्लब दुर्गा पूजा का आयोजन होता है।
विगत 10 जून को ही इसी क्षेत्र में संकटमोचन मंदिर में दंगाइयों ने हमला किया था।
1/2 pic.twitter.com/ho6oj6duhB— Babulal Marandi (@yourBabulal) September 28, 2022

उन्होंने आगे लिखा है कि शहर के इस व्यस्ततम इलाके में फिर से ऐसी घटना शहर के विधि व्यवस्था की पोल खोलती है। इस क्षेत्र में कई बड़े व्यवसायिक संस्थान है, जिनके सीसीटीवी कैमरे की मदद से हमलावरों की पहचान की जा सकती है। रांची पुलिस इस मामले में सक्रियता से छानबीन करें और जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करें।

शहर के इस व्यस्ततम इलाके में फिर से ऐसी घटना शहर के विधि व्यवस्था की पोल खोलती है।इस क्षेत्र में कई बड़े व्यवसायिक संस्थान है, जिनके सीसीटीवी कैमरे की मदद से हमलावरों की पहचान की जा सकती है।@ranchipolice इस मामले में सक्रियता से छानबीन करें और जल्द अपराधियों को गिरफ्तार करें।2/2 pic.twitter.com/OkJ25wLUv9— Babulal Marandi (@yourBabulal) September 28, 2022

विधायक सरयू राय ने क्या कहा...

पूर्व मंत्री व विधायक सरयू राय ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रांची मेन रोड स्थित श्री हनुमान मंदिर में स्थापित श्री हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वालों पर कड़ी कारवाई करें ⁦हेमंत सोरेन⁩ सरकार। यह दुष्कृत्य सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का षड्यंत्र है। PFI पर लगे प्रतिबंध के आलोक में सरकार उपद्रवियों पर नकेल डाले।

राँची मेन रोड स्थित श्री हनुमान मंदिर में स्थापित श्री हनुमान जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वालों पर कड़ी कारवाई करे ⁦@HemantSorenJMM⁩ सरकार. यह दुष्कृत्य सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का षड्यंत्र है.PFI पर लगे प्रतिबंध के आलोक में सरकार उपद्रवियों पर नकेल डाले. pic.twitter.com/eCMPsewhqm— Saryu Roy (@roysaryu) September 28, 2022

उन्होंने आगे लिखा है कि गत 10 जून को भी जुम्मे की नमाज के बाद रांची मेन रोड हनुमान जी मंदिर पर हमला रोकने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी, रांची के सीनियर एसपी हटा दिए गए। आजतक उन्हें पोस्टिंग नहीं मिली। पुलिस मुख्यालय में हाज़िरी दे रहे है। सरकार ने मंदिर की सुरक्षा का प्रबंध नहीं किया।

गत 10 जून को भी जुम्मे की नमाज़ के बाद राँची मेन रोड हनुमान जी मंदिर पर हमला रोकने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी, राँची के सीनियर एसपी हटा दिए गए.आजतक उन्हें पोस्टिंग नहीं मिली.पुलिस मुख्यालय में हाज़िरी दे रहे हैं.सरकार ने मंदिर की सुरक्षा का प्रबंध नहीं किया.— Saryu Roy (@roysaryu) September 28, 2022

chat bot
आपका साथी