Jharkhand Lockdown: लॉकडाउन से बड़ी राहत... सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

Jharkhand Lockdown AGAIN झारखंड में लॉकडाउन में बड़ी राहत मिलने वाली है। मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अभी 3 जून सुबह छह बजे तक कड़ी पाबंदियों और बंदिशों के साथ अभी लॉकडाउन लगाया है। ई-पास और लॉकडाउन हटाने के बारे में सीएम जल्‍द ही बड़ा एलान करने वाले हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 04:37 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 08:00 AM (IST)
Jharkhand Lockdown: लॉकडाउन से बड़ी राहत... सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला
Jharkhand Lockdown AGAIN: झारखंड में लॉकडाउन में बड़ी राहत मिलने वाली है।

रांची, जेएनएन। Jharkhand Lockdown AGAIN अब ई-पास का झंझट खत्‍म होने वाला है। घर से बाहर निकलने के लिए किसी की इजाजत लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पुलिस की कड़ाई के दिन भी बीतने वाले हैं। झारखंड में लॉकडाउन में बड़ी राहत मिलने वाली है। ई-पास और लॉकडाउन हटाने के बारे में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन जल्‍द ही बड़ा एलान करने वाले हैं। अभी 3 जून सुबह छह बजे तक कड़ी पाबंदियों और बंदिशों के साथ झारखंड में लॉकडाउन लगाया है।

झारखंड में लॉकडाउन बहुत जल्‍द हटेगा

सरकारी सूत्रों एवं कैबिनेट मंत्रियों से मिल रही जानकारियों की मानें तो झारखंड में लॉकडाउन बहुत जल्‍द हटेगा। इसके पीछे बड़ा कारण यह है कि राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण लगभग नियंत्रण में आ गया है। जबकि गांवों में सरकार की अंदेशा के विपरीत कोरोना संक्रमण आकलन के मुकाबले बेहद कम है। ऐसे में कोरोना के तेजी से घटते मामलों को देखकर कहा जा रहा है कि लॉकडाउन अब नहीं बढ़ाया जाएगा। सरकार एक बार फिर से आर्थिक गतिविधियां तेज करने के मूड में है।

काबू में आया कोरोना, सरकार राहत देने के मूड में

इधर कोरोना वायरस महामारी के आंकड़ों पर नजर डालें तो गांवों में कराए जा रहे स्‍वास्‍थ्‍य सर्वे में न्‍यूनतम ग्रामीणों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने की है। राज्‍य में अब कोरोना से मौतें भी थम गई हैं। जबकि पूरे राज्‍य में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 1 फीसद तक पहुंच गई है। ऐसे में सीएम हेमंत सोरेन ने इसे सरकार के बेहतर काम के रूप में उदृत किया है। हालांकि उन्‍होंने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर को काबू में करने के बाद वे तीसरी लहर से लड़ने के लिए कड़े फैसले लेने को तैयार हैं।

3 जून से बिना ई-पास के होगा आवागमन

बहरहाल 3 जून सुबह छह बजे तक झारखंड में लागू लॉकडाउन को अब यहीं से समाप्‍त करने की बारी आ गई है। सरकारी सूत्र बता रहे हैं कि राज्‍य में 3 जून से बिना ई-पास के बेरोकटोक आवागमन शुरू हो जाएगा। जिले के अंदर बसें चलाने की अनुमति भी दी जा सकती है। जबकि अंतर्राज्‍यीय बसें शुरू करने की घोषणा भी हेमंत सरकार कर सकती है। कोरोना की चेन टूटने के साथ ही राज्‍य सरकार अब जनजीवन को सामान्‍य करने के लिहाज से जनता को बड़ी राहत देने के मूड में है।

1 जून को होगी आपदा प्रबंधन की हाई लेवल मीटिंग

आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े एक उच्‍च अधिकारी ने बताया कि स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के तहत लगाई गई कड़ी पाबंदियां हटाई जा रही हैं। लेकिन, सतर्कता और सावधानी पर पूरा जोर देते हुए पूरे राज्‍य में धारा-144 को अभी आगे जारी रखा जाएगा। उन्‍होंने बताया कि झारखंड में लॉकडाउन हटाने पर अंतिम फैसला 1 जून को मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे। इस दिन आपदा प्रबंधन विभाग की हाई लेवल मीटिंग बुलाई गई है।

chat bot
आपका साथी