यौन शोषण के आरोपित भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के मामले में हाई कोर्ट ने मांगी जांच रिपोर्ट Ranchi News

Jharkhand. सोमवार को विधायक ढुल्लू महतो मामले अदालत ने सुनवाई की। इस दौरान हाई कोर्ट ने गवाह विनय सिंह से मारपीट मामले में जांच की स्थिति पूछी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 03:14 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 08:38 PM (IST)
यौन शोषण के आरोपित भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के मामले में हाई कोर्ट ने मांगी जांच रिपोर्ट Ranchi News
यौन शोषण के आरोपित भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के मामले में हाई कोर्ट ने मांगी जांच रिपोर्ट Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस आनंद सेन की अदालत में सोमवार को बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ दर्ज यौन शोषण के मामले सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अदालत ने सरकार से जांच रिपोर्ट मांगी है। अदालत ने सरकार से पूछा है कि ढुल्लू महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच कहां तक और अभी किस चरण में है?

अदालत ने सरकार को छह सप्ताह में शपथपत्र के माध्यम से जांच की प्रगति रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान ढुल्लू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने वाली महिला नेता की ओर से इस मामले की सीबीआइ जांच कराने का आग्रह किया गया। महिला नेता के अधिवक्ता राजीव कुमार ने अदालत को बताया कि ढुल्लू महतो वर्ष 2015 से ही उनका यौन शोषण कर रहे हैं।

अक्टूबर 2018 में उन्होंने ढुल्लू के खिलाफ ऑनलाइन शिकायत की, लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। प्राथमिकी दर्ज करने के लिए वह लगातार थाना भी गईं, लेकिन वहां भी उनकी बात नहीं सुनी गई। इसके बाद इसी साल उनकी ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई। कोर्ट में मामला पहुंचने पर प्राथमिकी तो दर्ज कर ली गई, लेकिन जांच नहीं की जा रही है।

सुनवाई के बाद अदालत ने प्रार्थी से पूछा कि वर्ष 2015 में ही जब यौन शोषण की घटना हुई थी, तो तीन साल बाद क्यों शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत दर्ज नहीं कराने का क्या कारण है? अदालत ने साक्ष्य के साथ इसकी पूरी जानकारी कोर्ट में दाखिल करने का निर्देश दिया। इधर, ढुल्लू महतो ने भी हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस मामले में खुद को प्रतिवादी बनाने का आग्रह किया है। उनकी ओर से आवेदन में कहा गया है कि इस मामले में उनका पक्ष भी सुना जाना चाहिए। हालांकि, अदालत ने अभी इस आवेदन पर विचार नहीं किया है।

रांची की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

झारखंड विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी