अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन का 26वां राष्ट्रीय अधिवेशन आज से, राज्यपाल करेंगी उद्घाटन

26th National Session of All India Marwari Conference देश के विभिन्न कोने से प्रतिनिधि इस वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होंगे। सम्मेलन की स्मारिका का भी विमोचन किया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष का अभिनंदन समारोह होगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 10:10 AM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 10:10 AM (IST)
अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन का 26वां राष्ट्रीय अधिवेशन आज से, राज्यपाल करेंगी उद्घाटन
झारखंड की राज्‍यपाल द्रौपदी मुर्मू। फाइल फोटो

रांची, जासं। अखिल भारतीय मारवाड़ी सम्मेलन का 26वां दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आज से मारवाड़ी भवन में शुरू हो रहा है। सम्मेलन 21 और 22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन की शुरुआत शाम साढ़े तीन बजे झंडोत्तोलन के साथ होगी। इसके बाद शाम 4 बजे राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू अधिवेशन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगी। कार्यक्रम के दौरान जूम एप के माध्यम से राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सराफ, नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष गोवर्धन प्रसाद गाड़ोदिया को पदभार सौंपेंगे।

कार्यक्रम में अलका बांगड़ मुख्य अतिथि होंगी। देश के विभिन्न कोने से प्रतिनिधि वर्चुअल बैठक में सम्मिलित होंगे। सम्मेलन की स्मारिका का भी विमोचन किया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष का अभिनंदन समारोह होगा। उसके पश्चात समिति की बैठक होगी। 22 नवंबर को सुबह 10 बजे से खुला सत्र होगा। इसमें पूरे देश से प्रतिनिधि जूम एप के माध्यम से विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। सम्मेलन में राष्ट्रीय स्तर पर कई प्रस्तावों को भी पास किया जाना है।

22 नवंबर को सुबह 11.30 बजे कार्यक्रम का समापन किया जाएगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय तथा कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल उपस्थित रहेंगे। समापन समारोह में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षों के उद्बोधन के साथ-साथ उनकी उपलब्धियों पर चर्चा होगी। आयोजन को लेकर समिति का गठन किया गया।

chat bot
आपका साथी