जय हिद पार्टी ने मनाया चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस

राष्ट्रीय जय हिद पार्टी द्वारा गुरुवार को क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 01:53 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:13 AM (IST)
जय हिद पार्टी ने मनाया चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस
जय हिद पार्टी ने मनाया चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस

जासं, रांची : राष्ट्रीय जय हिद पार्टी द्वारा गुरुवार को क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद का शहादत दिवस मनाया गया। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने चंद्रशेखर चौक स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। राष्ट्रीय जयहिद पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष बबन चौबे ने कहा कि क्रातिकारी चंद्रशेखर आजाद के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताए मार्ग पर चलने की अभी सबसे अधिक जरूरत है। इस कार्यक्रम में दिनेश्वर पाडेय, उपेंद्र सिंह, भगवान राय, गंगा प्रसाद, अमूल्य राय, रौशन राज शर्मा, सूरज कुमार, रॉबिन सेन आदि मौजूद थे। 40 स्वयंसेवकों को हुए सम्मानित

जागरण संवाददाता, रांची : राष्ट्रीय सेवा योजना के 40 स्वयंसेवकों को रांची विवि के कुलपति सभागार में सम्मानित किया गया। यह सम्मान इन्हें 23 फरवरी को मोरहाबादी मैदान में हुए हाफ मैराथन में अच्छा प्रदर्शन करने पर मिला। कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय, प्रतिकुलपति डॉ कामिनी कुमार, कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी, एचआरडीसी के निदेशक डॉ अशोक कुमार चौधरी तथा परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार के द्वारा स्वयंसेवकों को सम्मानित किया गया। हाफ मैराथन में रांची विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के कुल 210 स्वयंसेवकों ने 5 किलोमीटर की दौड़ में भाग लिया था। इसमें 40 स्वयंसेवकों को मैडल प्राप्त हुआ।

यूथ फिट होगा तभी इंडिया होगा हिट

इस अवसर पर कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने कहा कि जब यूथ फिट होगा तो इंडिया फिट होगा। उन्होंने सभी स्वयंसेवकों को सुखमय एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डॉ कामिनी कुमार ने कहा कि युवाओं के जोश एवं उत्साह से समाज में व्यापक बदलाव लाया जा सकता है। इस अवसर पर डॉ अमर कुमार चौधरी ने कहा कि फिट इंडिया मूवमेंट का मूल उद्देश्य सबको शारीरिक, मानसिक रूप स्वस्थ रहना है एवं दूसरों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

chat bot
आपका साथी