JAC Matric Compartmental Exam: मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा 178 केंद्रों पर, 32 हजार विद्यार्थी दे रहे परीक्षा

JAC Matric Compartmental Exam परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजेशन का काम किया गया। इसके बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश करने के पहले उनका थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर दिया गया। सुबह 945 बजे परीक्षा शुरू हुई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 07:55 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 04:10 PM (IST)
JAC Matric Compartmental Exam: मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा 178 केंद्रों पर, 32 हजार विद्यार्थी दे रहे परीक्षा
रांची के एक परीक्षा केंद्र में अभ्‍यर्थी। जागरण

रांची, जासं। जैक की इंटर की संपूरक परीक्षा शुरू होने के बाद सोमवार को मैट्रिक की संपूरक परीक्षा शुरू हुई। 178 केंद्रों पर सुबह 9:45 बजे परीक्षा शुरू हो गई। दो पाली में परीक्षा ली जा रही है। विभिन्न केंद्रों पर 32000 परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा केंद्रों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। 6 फीट की दूरी बनाते हुए इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है।

परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजेशन का काम किया गया। इसके बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश करने के पहले उनका थर्मल स्क्रीनिंग किया गया और सैनिटाइजर दिया गया। इन कमरों में 16 से 18 परीक्षार्थी एक साथ परीक्षा दे सकेंगे। परीक्षा दो पाली में चल रही है। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे चलेगी। आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। पहले दिन साइकोलॉजी और तीनों संकाय के वोकेशनल की परीक्षा प्रस्‍तावित है।

परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी सदर रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गई है। मैट्रिक की कंपार्टमेंटल परीक्षा 9 नवंबर से शुरू होकर 13 नवंबर तक चलेगी।

chat bot
आपका साथी