Jharkhand Politics: 'गुरुजी' ने CM हेमंत सोरेन को दिया जीत का मंत्र, झामुमो ने किया गहन मंथन...

Jharkhand News Samachar झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की शनिवार को केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित पार्टी के केंद्रीय कार्यकारिणी समिति व पार्टी के विधायक दल की बैठक में मधुपुर उपचुनाव पर विचार-विमर्श हुआ। बैठक में पार्टी की जीत का गुरुमंत्र शिबू सोरेन ने दिया।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 07:55 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 03:17 AM (IST)
Jharkhand Politics: 'गुरुजी' ने CM हेमंत सोरेन को दिया जीत का मंत्र, झामुमो ने किया गहन मंथन...
Jharkhand News Samachar: शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News Samachar झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की शनिवार को केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित पार्टी के केंद्रीय कार्यकारिणी समिति व पार्टी के विधायक दल की बैठक में मधुपुर उपचुनाव पर विचार-विमर्श की गई। इस बैठक में मधुपुर में महागठबंधन के प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए सभी सहयोगी दलों व समान विचाराधारा वाले दलों से समन्वय स्थापित करने पर बात बनी है। बैठक में वर्तमान राजनैतिक परिस्थिति व मधुपुर उपचुनाव एवं सांगठनिक विषयों पर चर्चा के साथ पार्टी की रणनीति बनाई गई है और पार्टी के पदाधिकारियों एवं विधायकों को मधुपुर उपचुनाव की विभिन्न जिम्मेवारी दी गई।

बैठक में मुख्य रूप से पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, उपाध्यक्ष स्टीफन मरांडी, चंपाई सोरेन, शशांक शेखर भोक्ता, मथुरा प्रसाद महतो, महासचिव सीता सोरेन, विनोद कुमार पाण्डेय, सुप्रियो भट्टाचार्य, विजय कुमार सिंह, सुदिव्य कुमार सोनू, लोबिन हेम्ब्रम, मोहन कर्मकार, संतोष रजवार, मिथिलेश ठाकुर, बाबूलाल सोरेन, सचिव योगेंद्र प्रसाद, संजीव बेदिया, जोबा मांझी, राजू गिरी, शेख बदरुद्दीन, गणेश चौधरी, प्रवक्ता अभिषेक प्रसाद पिंटू, मनोज पाण्डेय, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष हिदायतुल्लाह खान, महिला मोर्चा अध्यक्ष महुआ माजी, व्यवसायी मोर्चा अध्यक्ष अमितेश सहाय, क्रीड़ा मोर्चा अध्यक्ष मनोज यादव, छात्र मोर्चा अध्यक्ष अमित कुमार सहित कई पदाधिकारी, सदस्य एवं विधायक उपस्थित हुए।

बैठक के अंत मे पार्टी के वरिष्ठ नेता, अभिभावक एवं केन्द्रीय उपाध्यक्ष स्व. हाजी हुसैन अंसारी, प्रख्यात साहित्यकार-शिक्षाविद-भाषाविद स्व. भुवनेश्वर अनुज एवं जिला स्तर पर पार्टी के कई साथियों के निधन पर दो मिनट का सामूहिक मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई।

चिकनी-चुपड़ी बातें करने में भाजपा नेताओं को महारत : कांग्रेस

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डा. राजेश गुप्ता छोटू ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा पथ निर्माण योजनाओं के लिए पर्याप्त राशि देने के वादे को एक बार फिर छलावा करार दिया है। कहा कि यह उसी प्रकार है जैसे चुनाव के वक्त सभी के खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही गई थी। नेताओं ने कहा कि भाजपा के सीनियर नेताओं को चिकनी-चुपड़ी बातें करने में महारत हासिल है। कोरोना काल में गैर भाजपा शासित प्रदेशों के साथ किस प्रकार व्यवहार किया गया खासकर झारखंड में उसे सभी जान रहे हैं। सड़कों के निर्माण के क्रम में केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करे कि पर्यावरण संरक्षण और वन्य जीवों के संरक्षण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी