RIMS: ब्लड बैंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, समय रहते काबू पाया गया

RIMS. राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में रविवार सुबह चार बजे बड़ा हादसा होते-होते बचा। हुआ यूं कि रिम्स के मॉडल ब्लड बैंक में लगे पंखे में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 14 Apr 2019 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 14 Apr 2019 07:48 PM (IST)
RIMS: ब्लड बैंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, समय रहते काबू पाया गया
RIMS: ब्लड बैंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, समय रहते काबू पाया गया

रांची, जागरण संवाददाता। रांची स्थित राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में रविवार सुबह चार बजे बड़ा हादसा होते-होते बचा। हुआ यूं कि रिम्स के मॉडल ब्लड बैंक में लगे पंखे में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग लगने से कमरे में रखी फाइलें और दस्तावेज जलकर खाक हो गए। पंखे में आग लगने के बाद सुरक्षाकर्मी की नजर उस पर पड़ी और आग पर काबू पाया गया।

समय रहते सुरक्षाकर्मी की नजर पडऩे से इस पर पूरी तरह काबू पा लिया गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। बताते चलें कि रिम्स में लगे सभी अग्निशमन यंत्र तीन महीने पहले ही एक्सपायर हो चुके थे। उसे सप्ताह भर पहले ही बदला गया है। अगर इसे बदला नहीं जाता तो आग पर काबू पाना कठिन हो सकता था।

हो सकता था बड़ा हादसा

जिस कमरे में आग लगी उस कमरे में तीन फ्रिज लगे हुए हैं। उसमें ब्लड समेत जरूरी उपकरण व मेडिसिन रखे हुए हैं। अगर आग फ्रिज तक पहुंच जाती तो ब्लड बैंक में बड़ा हादसा हो सकता था। फ्रिज में लगा गैस सिलेंडर भी ब्लास्ट कर सकता था। वहीं उस कमरे से सटा रिम्स का स्टोर भी था। उसमें काफी सामान रखा हुआ था।

chat bot
आपका साथी