आठ कंटेंटमेंट जोन किए गए डीनोटिफाई

रांची समाहरणालय में बैठक कर कई जोन को अलग कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 02:09 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 06:14 AM (IST)
आठ कंटेंटमेंट जोन किए गए डीनोटिफाई
आठ कंटेंटमेंट जोन किए गए डीनोटिफाई

जागरण संवाददाता, रांची : रांची समाहरणालय ए ब्लॉक स्थित कमरा संख्या 207 में मंगलवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई। प्राधिकार के अध्यक्ष सह तत्कालिन उपायुक्त राय महिमापत रे ने बैठक की अध्यक्षता की। कोविड-19 के बढ़ते प्रसार की रोकथाम और भविष्य में की जाने वाली तैयारियों पर चर्चा की गई। उपायुक्त ने बताया कि जिले में आठ कंटेंटमेंट जोन जिनकी समय सीमा पूरी हो चुकी हैं, उन्हें डीनोटिफाई कर दिया गया है।

ये हैं डीनोटिफाई हुए कंटेंटमेंट जोन

-लोवाडीह

-कर्बला चैक

-चुटिया थाना के पास

-वर्धमान कंपाउंड

-लेक रोड, उमर फारूक मस्जिद, हिदपीढी

-ग्राम-चोरेया, थाना-चान्हो

-अशोक विहार, एक्सटेंशन हाउस नंबर-16

-साईं कॉलोनी, गोसाईंटोली, चुटिया, सैंपल कलेक्शन के लिए कमियों की संख्या बढ़ाएं

बैठक में सीवियर, माइल्ड और ए सिंप्टोमैटिक कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जाने व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई। कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उपायुक्त ने कोविड अस्पतालों, आइसोलेशन सेंटर और क्वारंटाइन सेंटर में समुचित व्यवस्था का निर्देश दिया। कहा कि मैनपावर और सभी जरूरी सेवाएं पहले की तरह ही उपलब्ध कराते रहें। मरीजों के लिए बिस्तर, बिजली की सुविधा, सुरक्षा आदि पुख्ता रखें। सिविल सर्जन को सैंपल कलेक्शन के लिए लिए वैन और टेक्नीशियन की संख्या बढ़ाने को कहा। दुकान-प्रतिष्ठान के खिलाफ करें कार्रवाई

बैठक में जिले में जितने भी मॉल, प्रतिष्ठान, संस्थान, इंडस्ट्रीज, होटल, दुकान आदि जो आपदा प्रबंधन अधिनियम के नियमों का अनुपालन नहीं कर रहे हैं उनके विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक में अध्यक्ष, जिला परिषद, उप विकास आयुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि, अपर समाहर्ता सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, जिला नजारत उप समाहर्ता आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी