34 सेकेंड की टीस ने बेहतर प्रदर्शन कराया : संदीप

टोक्यो ओलंपिक का नेशनल रिकॉर्ड के साथ टिकट कटाने वाले हरियाणा के संदीप कुमार ने कहा पिछले साल इसी जगह मैं 34 सेकेंड से पिछड़ने के कारण ओलंपिक का टिकट नहीं कटा पाया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 07:41 AM (IST)
34 सेकेंड की टीस ने बेहतर प्रदर्शन कराया : संदीप
34 सेकेंड की टीस ने बेहतर प्रदर्शन कराया : संदीप

जागरण संवाददाता, राची : टोक्यो ओलंपिक का नेशनल रिकॉर्ड के साथ टिकट कटाने वाले हरियाणा के संदीप कुमार ने कहा पिछले साल इसी जगह मैं 34 सेकेंड से पिछड़ने के कारण ओलंपिक का टिकट नहीं कटा पाया था। यह टीस मुझे आज तक सालता रहा। अब जाकर मुझे चैन मिला है। पहले दिन के खेल समाप्त होने के बाद संदीप ने कहा कि जब मैं पिछली बार पिछड़ गया था तो मुझे कई रात तक नींद नहीं आती थी। मैने तभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी थी। जो समय मैंने यहा निकाला है उससे उम्मीद बनी है कि अगर मैं अपने प्रदर्शन में थोड़ी सुधार कर लूं तो ओलंपिक में पदक जीत सकता हूं। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के साथ साथ विश्व चैंपियनशिप में हमें बेहतर प्रदर्शन करना होगा। इसके लिए मैं अभी से तैयारी शुरू कर दूंगा। संदीप किसान परिवार से आते हैं और सेना के जाट रेजिमेंट में है। उन्होंने कहा कि रियो ओलंपिक में भी देश का प्रतिनिधित्व किया था और 33वें स्थान पर रहा था। लेकिन इस बार उससे बेहतर करने का विश्वास है।

............

अब ओलंपिक पदक जीतने का सपना है : प्रियंका

महिला वर्ग में नेशनल रिकॉर्ड के साथ टोक्यो ओलंपिक का टिकट पाने वाली मेरठ की प्रियंका गोस्वामी का सपना अब ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतना है। उसने कहा कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना बहुत बड़ी बात है। मेरा पूरा ध्यान अब टोक्यो पर है। यहा से जाने के बाद मैं उसी से जुड़ जाउंगी। उसने कहा कि लगभग एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग ले कर जीत हासिल करने से काफी खुशी हो रही है। कहा, कोरोना के दौरान मैदान पर अभ्यास नहीं करते थे। कमरे में ही तैयारी करती थी। ं उद्घाटन मुकाबले में रांची रोजेस का सामना धनबाद डेफोडिल्स से

जागरण संवाददाता, रांची : झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में रविवार (14 फरवरी से) जेएससीए स्टेडियम में झारखंड महिला टी-20 टूर्नामेट के उद्घाटन मुकाबले में रांची रोज का सामना धनबाद डेफोडिल्स से होगा। उसी दिन दूसरा मैच दुमका डेजीज का मुकाबला बोकारो ब्लूज्म से होगा। टूर्नामेट में पांच टीमें जमशेदपुर जास्मिन, धनबाद डेफोडिल्स, दुमका डाइसिस, राची रोजेस और बोकारो ब्लूज्म की टीमें भाग ले रही हैं। फाइनल मैच 25 फरवरी को खेला जाएगा। रांची जिला क्रिकरेट लीग कल से

जागरण संवाददाता, रांची: रांची जिला क्रिकेट लीग सोमवार से शुरू होगा। रांची जिला क्रिकेट संघ के सचिव शैलेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार (15 फरवरी) को बी डिवीजन लीग से सत्र की शुरुआत होगी। पहला मुकाबला गोलचक्कर मैदान में मंथन व झारखंड स्पो‌र्ट्स अकादमी के बीच होगा।

chat bot
आपका साथी