ED ने व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से मांगा आय-व्यय का ब्यौरा, सेना के जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री का है आरोप

रांची स्थित सेना के कब्जे वाली जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री के मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से आय-व्यय और बैंकिंग लेन-देन का ब्यौरा मांगा है। ईडी अग्रवाल से बीते दिनों लंबी पूछताछ कर चुका है।

By Dilip KumarEdited By: Publish:Tue, 31 Jan 2023 12:17 AM (IST) Updated:Tue, 31 Jan 2023 12:17 AM (IST)
ED ने व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से मांगा आय-व्यय का ब्यौरा, सेना के जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री का है आरोप
कब कहां से आया कितना धन, देना होगा ब्यौरा

रांची, राज्य ब्यूरो: रांची स्थित सेना के कब्जे वाली जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री के मामले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने व्यवसायी विष्णु अग्रवाल से आय-व्यय और बैंकिंग लेन-देन का ब्यौरा मांगा है। विष्णु अग्रवाल को पिछले पांच साल के भीतर कब, कहां से कितना धन आया और कहां कितना खर्च हुआ, इससे संबंधित आंकड़े उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

पिछले दिनों ईडी ने की थी लंबी पूछताछ

विष्णु अग्रवाल पर सेना के कब्जे वाली बरियातू मौजा की 4.55 एकड़ जमीन और सिरमटोली चौक के समीप स्थित सेना के कब्जे वाली 3.75 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री में संलिप्तता का आरोप है। इस प्रकरण में ईडी ने पिछले दिनों विष्णु अग्रवाल से लंबी पूछताछ भी की थी और पूर्व में जब्त दस्तावेजों के आधार पर मिली सूचनाओं का सत्यापन की है। ईडी ने उनके सहयोगियों के बारे में भी जानकारी हासिल की है, जिसके आधार पर जांच की कड़ी आगे बढ़ रही है। विष्णु अग्रवाल रांची के एक बड़े कारोबारी हैं, जो मूल रूप से बंगाल के झालदा के रहने वाले हैं।

जब्त मोबाइल से भी मनी लांड्रिंग के सबूत मिलने की संभावना

ईडी ने विष्णु अग्रवाल के ठिकानों पर पूर्व में छापेमारी की थी। छापेमारी के क्रम में ईडी ने विष्णु अग्रवाल का मोबाइल भी जब्त किया थी। बताया जा रहा है कि जब्त मोबाइल से भी मनी लांड्रिंग के सबूत मिलने की संभावना है। ईडी ने मोबाइल से कुछ डाटा भी निकाला है, पूरा डाटा निकालने पर काम चल रहा है। जब्त डाटा के आधार पर भी विष्णु अग्रवाल से ईडी जानकारी लेगी।

chat bot
आपका साथी