Durga Puja 2020: सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मनेगी दुर्गा पूजा

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति की बैठक सत्य अमरलोक पूजा प्रांगण में हुई। बैठक में तय किया गया कि सरकारी गाइडलाइन के तहत समिति के द्वारा छोटी प्रतिमा स्थापित कर पूजा संपन्न होगी। बैठक में कहा गया कि प्रशासन को प्रतिमा के चारों तरफ कपड़े से घेरने के आदेश पर...

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2020 10:10 PM (IST)
Durga Puja 2020: सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मनेगी दुर्गा पूजा
रांची में सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मनेगी दुर्गा पूजा। फाइल फोटो-जागरण

रांची (जासं) । रांची जिला दुर्गा पूजा समिति की बैठक सत्य अमरलोक पूजा प्रांगण में हुई। बैठक में तय किया गया कि सरकारी गाइडलाइन के तहत समिति के द्वारा छोटी प्रतिमा स्थापित कर पूजा संपन्न होगी। बैठक में कहा गया कि प्रशासन को प्रतिमा के चारों तरफ कपड़े से घेरने के आदेश पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए। पंडाल के अंदर थोड़ी लाईटिंग एवं भजन, आरती के समय कम आवाज में साउंड -सिस्टम उपयोग करने की इजाजत मिलनी चाहिए। बैठक में इस वर्ष कोरोना को देखते हुए दशमी के दिन 26 अक्तूबर को सरकार के गाइडलाइन के अनुसार विसर्जन करने पर सहमति बनी।

समिति के द्वारा तय किया गया कि छोटे पंडालों में प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी। इसके साथ ही पंडाल में भीड़ ना लगे के लिए भी समिति के द्वारा प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष अशोक पुरोहित ने कहा कि कोरोना को देखते हुए हम श्रद्धालुओं से आग्रह करते हैं कि अपने अपने घरों में रहकर मां की आराधना करें। इस वर्ष पंडाल देखने के लिए ना निकलें। प्रसाशन के साथ हम सामंजस्य बनाकर सुरक्षित पूजा संपन्न कराने का समिति संकल्प लेती है।

बैठक में संयोजक मुनचुन राय ने कहा कि प्रसाशन हमारी परम्पराओं को देखते हुए कुछ बिंदुओं पर विचार करे, हालांकि आम लोगों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता होगी। इस बैठक में मुख्य रूप से अशोक पुरोहित, मुनचुन राय, अशोक चौधरी, विक्की यादव, हीरालाल साहू, हेम सिंह, हीरालाल साहू, मनोज पाण्डेय, राजेंद्र सिंह, मुन्ना सिंह, मनोज गुप्ता, किसन पोद्दार सहित अन्य लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी