रुपये लेकर अफीम तस्करों को छोड़ने में नपे दो पुलिस अफसर

Ranchi Crime. तुपुदाना ओपी हाजत में 24 घंटे तक बंद करने के बाद साढ़े तीन लाख रुपये लेकर अफीम तस्करों को छोडऩे के मामले में तुपुदाना ओपी के दो पदाधिकारी नप गए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 10:50 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 10:50 AM (IST)
रुपये लेकर अफीम तस्करों को छोड़ने में नपे दो पुलिस अफसर
रुपये लेकर अफीम तस्करों को छोड़ने में नपे दो पुलिस अफसर

रांची, राज्य ब्यूरो। तुपुदाना ओपी हाजत में 24 घंटे तक बंद करने के बाद साढ़े तीन लाख रुपये लेकर अफीम तस्करों को छोडऩे के मामले में तुपुदाना ओपी के दो पदाधिकारी नप गए हैं। इनमें तुपुदाना ओपी प्रभारी तारिक अनवर व एएसआइ सत्येंद्र सिंह शामिल हैं। दोनों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है। यह मामला 31 मार्च का है।

चतरा का अफीम तस्कर सतीश दांगी अपने एक साथी सुंदर नाग के साथ अफीम लेने के लिए खूंटी जा रहा था। उसके पास उस वक्त साढ़े तीन लाख रुपये थे। तुपुदाना पुलिस ने उसे पकड़ा तो सुंदर नाग ने अपने एक करीबी के माध्यम से रुपये भेजवा दिया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों ही आरोपितों को तुपुदाना ओपी के हाजत में बंद कर दिया था।

बाद में सतीश दांगी व सुंदर नाग के परिजन उक्त रुपये लेकर तुपुदाना ओपी पहुंचे, जहां रुपये उन्होंने थानेदार को दिए। दोनों ने पुलिस को बताया था कि वे अफीम का कारोबार करते हैं और खूंटी से अफीम खरीदकर सप्लाई करते हैं। पुलिस ने साढ़े तीन लाख रुपये लेकर दोनों को छोड़ दिया था।

रुपये के बंटवारे को लेकर विवाद होने पर खुला मामला

रिश्वत के साढ़े तीन लाख रुपयों के बंटवारे को लेकर तुपुदाना ओपी के पुलिसकर्मियों में ही विवाद हो गया। इसके बाद ही यह चर्चा आम हो गई और तुपुदाना के लोगों तक पहुंच गई। बाद में पूरा मामला जब एसएसपी के पास पहुंचा तो उन्होंने हटिया के डीएसपी प्रभात रंजन बरवार से पूरे मामले की जांच करवाई। जांच में आरोप सत्य पाया गया। इसके बाद दोनों अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

chat bot
आपका साथी