नूपुर शर्मा के बयान का रांची में भी शुरू हुआ विरोध... दर्जनों दुकानें बंद, पुलिस की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था

Protest in Ranchi भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के द्वारा दिये जय आपत्तिजनक बयान के खिलाफ रांची में विरोध शुरू हो गया है। राजधानी रांची के मेन रोड स्थित इकरा मस्जिद से लेकर डेली मार्केट तक की दर्जनों दुकानें बंद रखी गई है।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Jun 2022 12:12 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jun 2022 12:15 PM (IST)
नूपुर शर्मा के बयान का रांची में भी शुरू हुआ विरोध... दर्जनों दुकानें बंद, पुलिस की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था
Protest in Ranchi: नूपुर शर्मा के बयान का रांची में भी शुरू हुआ विरोध।

रांची, जासं। Protest in Ranchi भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के द्वारा दिये जय आपत्तिजनक बयान के खिलाफ रांची में विरोध शुरू हो गया है। राजधानी रांची के मेन रोड स्थित इकरा मस्जिद से लेकर डेली मार्केट तक की दर्जनों दुकानें बंद रखी गई है। इसके अलावा अन्य मुस्लिम बहुल इलाकों में भी दुकानें बंद है, इसमें हिंदपीढ़ी, पुंदाग आदि क्षेत्र शामिल है। जबकि जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन किया जाएगा।

इसे लेकर गुरुवार को मो हाशिम की अध्यक्षता में न्यू डेली मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक हुई थी। इस बैठक में शुक्रवार को डेली मार्केट की सभी दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया गया। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि जुमे की नमाज के बाद डेली मार्केट के बाहर दुकानदार इस मसले को लेकर प्रदर्शन भी करेंगे।

मौन-प्रदर्शन किया जाएगा

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि शुक्रवार को सुबह से ही दुकानें नहीं खुलेंगी। इस दौरान मौन-प्रदर्शन किया जाएगा। बंद के दौरान नुपूर शर्मा को फांसी देने की मांग भी की जाएगी। इस प्रदर्शन के मद्देनजर रांची पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था की पूरी तैयारी कर रखी है। एकरा मस्जिद के आसपास पुलिस बलों की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा कर्बला चौक, चर्च रोड डोरंडा, हरमू, कडरू सहित अन्य इलाकों में भी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की गई है।

सोशल मीडिया पर की जा रही शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील

इधर, समाज के लोग व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के जरिए लोगों से प्रतिष्ठानें बंद करने की अपील भी कर रहे हैं। साथ ही सभी लोगों से इस बात की गुजारिश भी की जा रही है कि बंद शांतिपूर्ण तरीके से किया जाए। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 10 जून को शहर के मुस्लिम बहुल इलाकों की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

chat bot
आपका साथी