ससुरालवालों की प्रताड़ना से हुई थी अन्नू की मौत

रांची : हटिया के लटमा में विवाहिता अन्नू सिंह की तीन माह पहले हुई मौत के मामले में राची पुलि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 10:01 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 10:01 AM (IST)
ससुरालवालों की प्रताड़ना से हुई थी अन्नू की मौत
ससुरालवालों की प्रताड़ना से हुई थी अन्नू की मौत

रांची : हटिया के लटमा में विवाहिता अन्नू सिंह की तीन माह पहले हुई मौत के मामले में राची पुलिस ने जाच पूरी कर ली है। जाच के क्रम में यह बात सामने आई है कि ससुराल वालों की प्रताड़ना की वजह से अन्नू सिंह की मौत हुई थी। हटिया डीएसपी की ओर से किए गए अनुसंधान में इस बात की जिक्र किया गया है कि दहेज के लिए पति श्रीकात, ससुर प्रभुनारायण सिंह और सास शीला देवी अन्नू को प्रताड़ित करते थे। उन्होंने निर्देश दिया है कि तीनों को अविलंब गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाए। हालाकि जगन्नाथपुर पुलिस की नजर में अब तक तीनों गिरफ्तार चल रहे हैं। इधर अन्नू के परिजनों का आरोप है कि जगन्नाथपुर पुलिस आरोपितों को बचाने का प्रयास कर रही है। सभी आरोपित अपने घर में ही रह रहे हैं। लेकिन पुलिस अब तक आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर नहीं गई है।

---

आठ मार्च को हुई थी अन्नू की मौत

हटिया के लटमा में ब्याही गई अन्नू ने आठ मार्च 2018 को ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलने के बाद जगन्नाथपुर पुलिस मौके पर पहुंची। रस्सी से लटके शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया था। अन्नू को पिता ने ससुराल वालों के खिलाफ जगन्नाथपुर थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

नवंबर में हुई थी शादी

परिजनों ने बताया कि बिहार के भभुआ की रहने वाली अन्नू सिंह की शादी हटिया के श्रीकात के साथ 20 नवंबर 2017 को हुई थी। श्रीकात को उसके ससुराल वालों ने शादी में पाच लाख रुपये का उपहार दिया था। शादी के बाद कुछ दिन तक ठीक-ठाक चला। बाद में तीनों आरोपितों ने अन्नू से कार खरीदने के लिए छह लाख रुपये की डिमाड कर दी। इन्कार करने पर तीनों आरोपितों ने अन्नू के साथ मारपीट शुरू कर दी। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे।

chat bot
आपका साथी