Coronavirus Testing: कोविड-19 की जांच को आज स्पेशल टेस्ट ड्राइव, रांची में 13 स्‍थानों पर चलेगा अभियान

Coronavirus Testing in Jharkhand एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने सभी टीमों को जरूरी निर्देश दिए हैं। बॉयोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल को लेकर भी टीमों को निर्देश दिए गए।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 16 Sep 2020 09:11 AM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 09:15 AM (IST)
Coronavirus Testing: कोविड-19 की जांच को आज स्पेशल टेस्ट ड्राइव, रांची में 13 स्‍थानों पर चलेगा अभियान
Coronavirus Testing: कोविड-19 की जांच को आज स्पेशल टेस्ट ड्राइव, रांची में 13 स्‍थानों पर चलेगा अभियान

रांची, जासं। रांची जिले में बुधवार को कोविड-19 की जांच के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर इस स्पेशल ड्राइव में जिले के आठ हजार से अधिक लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है। मंगलवार को मोरहाबादी स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी सभागार में मास टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनाई गई टीम की ब्रीफिंग की गई।

एडीएम लॉ एंड ऑर्डर लोकेश मिश्रा एवं समीरा एस ने स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनाई गई टीमों को सैंपल कलेक्शन और मास टेस्टिंग के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। ब्रीफिंग के दौरान सभी टीमों को बताया गया कि टेस्ट कराने वाले सभी लोगों का नाम, पता, मोबाइल नंबर आदि जरूरी अंकित करें। संबंधित थाने की जानकारी जरूर लेंगे। बॉयोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल को लेकर भी टीमों को निर्देश दिए गए।

एडीएम लॉ एंड आर्डर ने आरटीपीसीआर टेस्ट किस स्थिति में करना है, इसकी भी विस्तार से जानकारी दी। इसके अतिरिक्त भीड़भाड़ वाले संवेदनशील इलाकों में विशेष ध्यान रखने काे कहा गया। साथ ही लोकेश ने कहा कि यदि किसी भी टेस्टिंग केन्द्र पर कोई भी समस्या उत्पन्न होती है तो एसडीओ समीरा एस या सिटी एसपी सौरभ को सूचित करें। स्पेशल रैपिड टेस्टिंग ड्राइव के लिए बनाई गई टीम में लैब टेक्नीशियन, एमपीडब्ल्यू, डाटा एंट्री ऑपरेटर, एएनएम आदि शामिल हैं।

इन जगहों पर होगी कोविड-19 की जांच

1.मोरहाबादी, रांची 2. आरएमसी स्लम्स, जगन्नाथपुर 3. रांची रेलवे स्टेशन पार्किंग (होटल, रेस्टॉरेंट, वेंडर्स के लिए) 4. बहू बाजार 5. डोरंडा डेली मार्केट 6. मुरी, सिल्ली। 7. बकरी बाजार स्टोर 8. कांके, सीआइपी के पास 9. दलादली चौक, रातू 10. इटकी बाजार 11. नारकोपि बाजार, बेड़ो 12. बुढ़मू बाजार 13. चान्हो बाजार

chat bot
आपका साथी