सिकिदरी में सड़क हादसे में घायल कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से पहले हुई मौत

सिकिदिरी घाटी में सोमवार को हुए बस दुर्घटना में घायल प्रवासी मजूदरों में मंगलवार को एक मरीज की मौत हो ग ई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 02:47 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 06:15 AM (IST)
सिकिदरी में सड़क हादसे में घायल कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से पहले हुई मौत
सिकिदरी में सड़क हादसे में घायल कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट आने से पहले हुई मौत

जागरण संवाददाता, रांची : सिकिदिरी घाटी में सोमवार को हुए बस दुर्घटना में घायल प्रवासी मजूदरों में मंगलवार को एक की कोरोना जाच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि रिपोर्ट आने से पहले ही इस मजदूर की मौत हो चुकी थी। संक्रमित सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुआ था। न्यूरो सर्जरी विभाग में मरीज का इलाज चल रहा था। इसके साथ ही दूसरे प्रवासी मजदूर की मौत हो गई। हालाकि दूसरे मजदूर की जाच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है। दोनों मजदूर बंगाल के निवासी बताए जा रहे हैं। मालूम हो कि रिम्स में सोमवार को 20 मरीजों को भर्ती कराया गया था।

सभी घायलों का इलाज रिम्स के इमरजेंसी वार्ड में हुआ था। इधर, रिम्स निदेशक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि रिम्स के किसी भी कर्मचारी या डॉक्टर में संक्रमण का खतरा नहीं है। पहले से ही सूचना थी कि सभी प्रवासी हैं। सभी महाराष्ट्र से लौट रहे हैं। ऐसे में ट्रॉली मैन से लेकर अन्य सभी कर्मियों व चिकित्सकों को पीपीई किट उपलब्ध कराया गया था। सभी अपने स्तर भी काफी सुरक्षा बरते हुए थे। इसके बाद भी उन्होंने बताया कि इमरजेंसी वार्ड को सैनिटाइज किया जाएगा। लेकिन इमरजेंसी बंद नहीं होगी। कुछ देर लोगों को रोक कर काम पूरा किया जाएगा। इसके अलावा जो भी आईसीएमआर की गाइडलाइन होगी उसे पूरा किया जाएगा।

--------

उपायुक्त ने क्वारंटाइन सेंटर में साफ-सफाई का दिया विशेष निर्देश

जागरण संवाददाता राची: मंगलवार को उपायुक्त राय महिमापत रे ने खेलगाव स्थित क्वारंटाइन सेंटर एवं ट्राजिट शेल्टरहोम का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सेंटर पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खेलगाव परिसर स्थित प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया। कार्यपालक पदाधिकारी मेरी मरकी एवं अन्य को परिसर की साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया।

ट्राजिट शेल्टरहोम से खुलनेवाली इंटरडिस्ट्रिक्ट एवं इंटरस्टेट बसों का मुआयना करने के पश्चात प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को माइग्रेंट श्रमिकों के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी समस्या की स्थिति में या किसी आवश्यक जरूरत को सीधे उनके संज्ञान में लाने को कहा।

मौके पर मौजूद श्रमिक जिन्हें अलग-अलग बसों के जरिए उनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही थी, उनसे मिलकर उन्होंने उनका हाल-चाल लिया। साथ ही, खाने पीने संबंधी व्यवस्था के बारे में उनसे जानकारी ली।

उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि महामारी के इस संकट काल में सभी को एकजुट होकर चलना है । साथ ही हर जरूरतमंद की जरूरत का भी ख्याल रखना है। जिला प्रशासन हर एक व्यक्ति को आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने का हरसंभव प्रयास कर रहा है।

chat bot
आपका साथी