गोमिया विधानसभा उपचुनावः विपक्ष ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गोमिया में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Mon, 21 May 2018 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 21 May 2018 03:50 PM (IST)
गोमिया विधानसभा उपचुनावः विपक्ष ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा
गोमिया विधानसभा उपचुनावः विपक्ष ने खटखटाया चुनाव आयोग का दरवाजा

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने गोमिया में हो रहे विधानसभा उपचुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की। इस बाबत पार्टी ने भारत निर्वाचन आयोग को सूचित किया है। शिकायत में कहा गया है कि सत्ताधारी भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग कर रही है। गोमिया में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में प्रशासनिक महकमा है।

मतदान को प्रभावित करने के लिए मुख्यमंत्री ने कई जनसभाएं की हैं, जिसमें वे प्रलोभन सरीखी घोषणाएं कर रहे हैं। वे अपनी सभाओं में बिजली, पानी, सड़क बनाने और रोजगार उपलब्ध कराने की घोषणाएं कर रहे हैं। यह भी आरोप लगाया गया है कि मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक की है, जिसमें भाजपा के पक्ष में मतदान को प्रभावित करने की रणनीति बनी है।

मुख्यमंत्री द्वारा किए गए प्रशासनिक हस्तक्षेप का परिणाम है कि झामुमो के अधिकृत प्रत्याशी व सभी विपक्षी दलों के समर्थन से चुनाव लड़ रहीं बबीता देवी के पक्ष में सपाहीटांड मैदान, कसमार में चुनावी जनसभा के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने बाधा पहुंचाने का प्रयास किया। चुनाव पर्यवेक्षक के नाम पर वहां आए समर्थकों को परेशान किया गया। 

chat bot
आपका साथी