झारखंड में खुलेंगे 25 कोल्ड स्टोरेज, हर गांव में नियमित लगेगी चौपालः सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि प्रदेश में किसानों के लिए 25 कोल्ड स्टोरेज खोले जाएंगे। हर गांव में किसानों की नियमित चौपाल लगेगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 01:39 PM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2018 06:54 PM (IST)
झारखंड में खुलेंगे 25 कोल्ड स्टोरेज, हर गांव में नियमित लगेगी चौपालः सीएम
झारखंड में खुलेंगे 25 कोल्ड स्टोरेज, हर गांव में नियमित लगेगी चौपालः सीएम

रांची, जेएनएन। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज मंत्रियों और वरीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा केंद्रों में हर समय दवा उपलब्ध रहे। उनके मुताबिक, नेतरहाट की तर्ज पर दुमका, चाईबासा और रांची में आवासीय खुलेंगे। किसानों के लिए प्रदेश में 25 कोल्ड स्टोरेज खोले जाएंगे। हर गांव में किसानों की नियमित चौपाल लगेगी। देवघर, रांची, सिमडेगा और आसपास के इलाकों में फूलों की खेती को प्रोत्साहन के लिए खास योजनाएं चलाई जाएंगी। 

मंत्रियों और वरीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करते सीएम रघुवर दास।

सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले शौचालय बनाने का काम स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से ही कराया जाए। विभाग रिव्यू कर जल्द से जल्द प्रक्रिया शुरू करे। ये बैठक इसी उद्देश्य से रखी गई है कि अप्रैल तक बजट से जुड़े सारे प्रस्ताव तैयार कर लें।

उनके मुताबिक, समय का महत्व समझें। आपसी समन्वय बनाकर सारे विभाग काम करें। हमारा फोकस आवास, बिजली, रोड कनेक्टिविटी और झारखंड को ओडीएफ बनाने पर है। आप भी उसी दिशा में काम करें। 2018 तक राज्य को ओडीएफ करना है। राज्य भर में स्वच्छ पेयजल भी उपलब्ध कराना है।

chat bot
आपका साथी