Jharkhand : सीएम ने पारा शिक्षकों को शीघ्र नियमावली बनाने का दिया आश्वासन

Jharkhand. एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। पारा शिक्षकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं की ओर उनका ध्यान आकृष्ट कराया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 31 Mar 2019 08:41 PM (IST) Updated:Mon, 01 Apr 2019 01:01 PM (IST)
Jharkhand : सीएम ने पारा शिक्षकों को शीघ्र नियमावली बनाने का दिया आश्वासन
Jharkhand : सीएम ने पारा शिक्षकों को शीघ्र नियमावली बनाने का दिया आश्वासन

रांची, राज्य ब्यूरो। एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की। पारा शिक्षकों ने अपनी विभिन्न समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए स्थायी समाधान के लिए शीघ्र नियमावली गठित करने की मांग की। मुख्यमंत्री ने पारा शिक्षकों को सभी समस्याओं का शीघ्र निदान का आश्वासन दिया।

पारा शिक्षकों ने अपनी पांच मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। शिक्षक नेताओं के अनुसार, मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव एपी सिंह को फोन कर उनकी समस्याओं का निदान करने का निर्देश दिया। प्रतिनिधिमंडल में संजय दूबे, ह्रषिकेश पाठक, बजरंग प्रसाद, सीटू सिंह, नरोत्तम सिंह मुंडा आदि शामिल थे।

इन मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

- पिछले वर्ष नवंबर-दिसंबर में आंदोलन के क्रम में मृत पारा शिक्षकों के आश्रितों को अविलंब सहायता राशि का भुगतान किया जाए। बता दें कि सीएम ने पूर्व में एक-एक लाख रुपये आश्रितों को देने की घोषणा की है। 

- आंदोलन के क्रम में दर्ज मुकदमा शीघ्र वापस हो। 

- पिछले वर्ष नवंबर से इस वर्ष के मार्च माह का लंबित मानदेय का भुगतान शीघ्र हो। 

- 17 जनवरी को शिक्षा मंत्री के साथ हुई वार्ता में बनी सहमति के अनुसार वेतनमान एवं स्थायीकरण को लेकर नियमावली निर्धारित समय में गठित हो। 

-हड़ताल अवधि का भी मानदेय भुगतान हो। वार्ता में हड़ताल अवधि का मानदेय नहीं देने पर सहमति बनी है।

chat bot
आपका साथी