तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया रिक्शा

Jharkhand. मुख्यमंत्री सोरेन ने रिक्शा मालिक का उत्साहवद्र्धन करते हुए कहा कि यह उसके जीने का सहारा बनेगा और इससे होने वाली कमाई से अपना घर-परिवार चला सकेगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 01:14 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 01:14 PM (IST)
तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया रिक्शा
तंगहाली की जिंदगी जी रहे राजकुमार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिया रिक्शा

रांची, राज्य ब्यूरो। रिक्शा चोरी होने के बाद तंगहाली में जी रहे राजकुमार रविदास के लिए रविवार का दिन दोहरी खुशियां लेकर आया। पहली खुशी यह कि उसे नया रिक्शा मिल गया और दूसरी खुशी यह कि रिक्शा उसे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हाथों मिला। मुख्यमंत्री सोरेन ने रिक्शा मालिक का उत्साहवद्र्धन करते हुए कहा कि यह उसके जीने का सहारा बनेगा और इससे होने वाली कमाई से अपना घर-परिवार चला सकेगा।

बताते चलें कि रांची के संत जेवियर्स कॉलेज के पास रहनेवाले राजकुमार रविदास का रिक्शा कुछ दिनों पहले चोरी हो गया था। ऐसे में वह कबाड़ी का काम कर किसी तरह परिवार चला रहा था। लेकिन लॉकडाउन में उसके पास कमाने-खाने का कोई जरिया नहीं था। पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पास राजकुमार रविदास का मामला आया तो उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए अपने स्तर पर नए रिक्शा की व्यवस्था करते हुए मुख्यमंत्री के कर-कमलों से उसे सौंपा।

रविवार को मुख्यमंत्री आवास में राजकुमार रविदास को रिक्शा के अलावा नकद रुपए और मास्क प्रदान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील है। इस तरह का कोई भी मामला सामने आता है तो उसपर तत्काल संज्ञान लेते हुए सहायता उपलब्ध कराई जाती है। मौके पर मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने लोगों से आग्रह किया कि वे जनमानस से जुड़ी समस्याओं की जानकारी दें। ऐसे मामलों में सरकार तत्काल संज्ञान लेते हुए जरुरतमंदों को मदद पहुंचाने का काम करेगी।

chat bot
आपका साथी