CID ने सभी जिलों से मांगा चिटफंड कंपनियों का ब्यौरा Ranchi News

Jharkhand. समृद्धि जीवन मल्टी स्टेट मल्टी परपस को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड से संबंधित सूचना मांगी। सभी एसपी-एसएसपी को इस संबंध में चिट्ठी भेजी गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 08:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 07:00 AM (IST)
CID ने सभी जिलों से मांगा चिटफंड कंपनियों का ब्यौरा Ranchi News
CID ने सभी जिलों से मांगा चिटफंड कंपनियों का ब्यौरा Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। अपराध अनुसंधान विभाग ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को पत्र लिखकर चिटफंड कंपनी समृद्धि जीवन मल्टी स्टेट मल्टी परपस को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड से संबंधित सूचना की मांग की है। यह मांग सीबीआइ के एसपी जेएन राणा के पत्र के आधार पर की गई है। मामला ओडिशा के मलकानगिरी थाना क्षेत्र से संबंधित है। चिटफंड कंपनी समृद्धि जीवन मल्टी स्टेट मल्टीपरपस को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड ने करोड़ों की जालसाजी की थी।

इस मामले में मलकानगिरी थाने में 02 नवंबर 2013 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस केस को सीबीआइ ने टेकओवर किया था। सीबीआइ की कोलकाता स्थित आर्थिक अपराध शाखा इसकी जांच कर रही है। सीआइडी झारखंड ने सीबीआइ से प्राप्त पत्र के आधार पर जिलों से पत्राचार किया है कि अगर उनके जिले में वर्ष 2012 से अब तक इस चिटफंड कंपनी से संबंधित कोई मामला हो, कोई कांड दर्ज हुआ हो तो संबंधित दस्तावेज व पूरा ब्योरा सीआइडी को उपलब्ध कराएं। उक्त दस्तावेज पुलिस मुख्यालय के माध्यम से सीबीआइ के एसपी जेएन राणा को सौंपा जाएगा।

chat bot
आपका साथी