सीएम रघुवर दास बोले, 22 लाख किसानों के खाते में 24 को डालेंगे पैसे

Raghubar Das. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि किसानों को पहली किस्त 24 फरवरी को और दूसरी क़िस्त एक मार्च को उनके खाते में भेजी जाएगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 02:46 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 02:46 PM (IST)
सीएम रघुवर दास बोले, 22 लाख किसानों के खाते में 24 को डालेंगे पैसे
सीएम रघुवर दास बोले, 22 लाख किसानों के खाते में 24 को डालेंगे पैसे

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि तीन चरणों में किसानों को छह हजार रुपए दिए जाएंगे। दो हजार रुपए की पहली किस्‍त का भुगतान उन्‍हें एक हफ्ते में कर दिया जाएगा। इससे राज्‍य के 22 लाख किसानों को फायदा मिलेगा। किसानों को कुल तीन चरणों मे 6 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा मुख्‍यमंत्री ने अपने बजट में की थी। पहली किस्त 24 फरवरी को, दूसरी क़िस्त एक मार्च को किसानों के खाते में भेजी जाएगी।

मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट बिल्डिंग सभागार में 24वें वित्त आयोग की राशि से ग्राम विकास समिति और आदिवासी विकास समिति द्वारा ली जानेवाली योजनाओं के संबंध में बैठक कर रहे थे। सीएम ने कहा कि गांवों में लघु जलापूर्ति योजना, पेवर्स ब्लॉक पथ औऱ स्ट्रीट लाइट पर उनकी सरकार का फोकस है। इसके लिए मुख्यमंत्री ने एक सप्ताह में ग्रामसभा करने का निर्देश दिया है।

सीएम ने कहा कि सरकार की योजनाओं की बात पान की दुकान पर भी करें। ग्रामीणों को योजनाओं की सही जानकारी नहीं होने से वे लाभ से वंचित रह जाते हैं। सीएम के साथ बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा भी शामिल थे। मुख्‍यमंत्री ने प्रखंड समन्वयकों के मानदेय में दो-दो हज़ार रुपए की बढ़ोतरी की भी घोषणा की। प्रखंड समन्‍वयकों को पहले 15 हजार मानदेय मिलता था। जबकि जिला समन्वयकों को 35000 रुपए हर माह मानदेय दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी