निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की जमीन खरीद मामले में हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

झारखंड हाई कोर्ट में निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की ओर से देवघर में खरीदी गई जमीन के निबंधन को रद करने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई होगी। उक्त याचिका जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 09:07 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 08:08 PM (IST)
निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की जमीन खरीद मामले में हाई कोर्ट ने मांगा जवाब
MP निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के जमीन खरीद मामले में अब 10 को जून को होगी सुनवाई। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस राजेश शंकर की अदालत में सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम की ओर से जमीन निबंधन को रद करने के खिलाफ दाखिल याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई। इसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। मामले में अगली सुनवाई दस जून को निर्धारित की गई है। हालांकि, इस मामले में अदालत ने पूर्व में दिए गए अंतरिम राहत को बरकरार रखा है।

इस संबंध में अनामिका गौतम ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। सुनवाई के दौरान उनके अधिवक्ता प्रशांत पल्लव ने अदालत को बताया कि अनामिका गौतम ने अपनी कंपनी ऑनलाइन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर देवघर के एलकेसी धाम में जमीन खरीदी है। देवघर उपायुक्त ने उक्त जमीन को बिकाऊ नहीं बताते हुए निबंधन रद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

नियमानुसार उपायुक्त को जमीन के निबंधन को रद करने का अधिकार नहीं है। लेकिन, इसके बाद भी वे निबंधन रद करने की प्रक्रिया चला रहे हैं। इस पर राज्य सरकार की ओर से जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की गई। बता दें कि अनामिका गौतम के एक अन्य जमीन के निबंधन रद करने के मामले में अदालत ने उन्हें राहत प्रदान की है और उक्त मामले की भी सुनवाई दस जून को निर्धारित है।

chat bot
आपका साथी