बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, चुनाव चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

Ranchi News नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण राशि में 50 हजार की अतिरिक्त राशि को जोड़कर दिए जाने की घोषणा की थी। यह घोषणा अब तक घोषणा ही बनीं हुई है। आरोप लगाया

By Madhukar KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 08:03 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 08:03 PM (IST)
बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, चुनाव चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान
बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, चुनाव चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य सरकार के दो साल के कार्यकाल की विफलताओं को विभागवार गिना रही भाजपा ने सोमवार को ग्रामीण विकास के राज्य सरकार के दावों पर सवाल उठाए। पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में राज्य सरकार पर गांव-गरीब की अनदेखी का आरोप लगाया। कहा, सरकार गठन के पूर्व जनता के लिए किए गए चुनावी वादों पर राज्य सरकार ने एक कदम आगे नहीं बढ़ाया है।

सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि राज्य की वर्तमान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण राशि में 50 हजार की अतिरिक्त राशि को जोड़कर दिए जाने की घोषणा की थी। यह घोषणा अब तक घोषणा ही बनीं हुई है। आरोप लगाया कि पिछली सरकार द्वारा मनरेगा के तहत शुरू की गई योजनाओं को वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया। कहा, गठबंधन की सरकार पंचायत चुनाव कराने में दिलचस्पी नहीं ले रही है। सरकार की क्या मंशा है इसे समझने की जरूरत है। यदि पंचायत स्तर पर पद रिक्त रहेंगे तो विकास कार्य बाधित होंगे और साथ ही साथ पंचायत की शक्तियां सरकार के अधिकारियों के नियंत्रण में हो जाएगी।

रघुवर सरकार ने बेहतरीन काम किया-बीजेपी

नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि राज्य के विकास का पैमाना, सड़कों एवं पुल पुलिया के निर्माण को माना जाता है। रघुवर दास के नेतृत्व वाली सरकार में पांच वर्ष में इस दिशा में बेहतरीन कार्य किया गया था, सड़कों एवं पुल पुलिया का जाल बिछाया था लेकिन वर्तमान सरकार इस दिशा में कुछ नहीं कर रही है। गांव के विकास पर सरकार का ध्यान ही नहीं है और न ही इसके पास कोई विजन है। उन्होंने कहा की टेक होम राशन योजना के तहत राज्यभर के 5000 ग्राम संगठनों द्वारा राज्य के 38432 आंगनबाड़ी केंद्र को राशन पहुंचाने का कार्य पिछले छह महीनों से बंद है, जिससे आंगनबाड़ी केंद्र के सभी लाभार्थी इस योजना के लाभ से वंचित है। प्रेस वार्ता में विधायक आलोक चौरसिया एवं मीडिया सह प्रभारी योगेंद्र प्रताप ङ्क्षसह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी